इफ्तार पार्टी में हिंदुओं को भी परोसा गया बीफ, सोशल मीडिया में हंगामा |

इफ्तार पार्टी में हिंदुओं को भी परोसा गया बीफ, सोशल मीडिया में हंगामा

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) द्वारा सिलहट में आयोजित एक इफ्तार पार्टी में हिंदुओं को भी गोमांस यानी बीफ खाने के लिए दिया गया। कार्यक्रम स्थल पर उपलब्ध कराए गए इफ्तार के मेन्यू में बीफ की जगह कोई दूसरी डिश लेने का कोई विकल्प नहीं था। इस घटना से सोशल मीडिया में हंगामा मच गया है। Beef served to Hindus in Iftar party, social media ruckus

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : May 1, 2022/4:19 pm IST

ढाका। Beef served to Hindus at Iftar party: बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) द्वारा सिलहट में आयोजित एक इफ्तार पार्टी में हिंदुओं को भी गोमांस यानी बीफ खाने के लिए दिया गया। कार्यक्रम स्थल पर उपलब्ध कराए गए इफ्तार के मेन्यू में बीफ की जगह कोई दूसरी डिश लेने का कोई विकल्प नहीं था। इस घटना से सोशल मीडिया में हंगामा मच गया है।

बांग्लादेश की अखबारों की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को बीएनपी की सिलहट इकाई द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में कम से कम पार्टी के 20 नेताओं और हिंदू कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस आयोजन में आमतौर पर मुस्लिम और अन्य समुदायों के सदस्य शामिल होते हैं। इफ्तार के लिए परोसे गए प्लेटों में अन्य व्यंजनों के साथ गोमांस भी दिया गया।

read more: अवैध कब्जा पर फिर चला प्रशासन की बुलडोजर, कलेक्ट्रेट और नगरपालिका के सामने हटाया गया अवैध कब्जा

यहां तक ​​कि हिंदू समुदायों के आमंत्रित पत्रकारों को भी कथित तौर पर गोमांस की पेशकश की गई थी। घटना के बाद बीएनपी के स्थानीय हिंदुओं ने आयोजकों की निंदा करने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। बीएनपी के एक स्थानीय सदस्य मंटू नाथ ने निमंत्रण पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए लिखा, “बीफ की जगह किसी दूसरी डिश के विकल्प के अभाव में मुझे और 20 अन्य हिंदू सहयोगियों को सभी मुस्लिम नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपना उपवास तोड़ते हुए देखना पड़ा।”

read more: EOW की बड़ी कार्रवाई: प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक सुशील कुमार मिश्रा के घर छापा, अब तक करोड़ो की संपत्ति बरामद

बीएनपी के छात्र संगठन के एक स्थानीय नेता कनक कांति दास ने व्यवस्था को एक तमाशा बताते हुए कहा, “आपने अपने इफ्तार का आनंद लिया और हम हिंदू आमंत्रित बस देखते रह गए”। आपको बता दें कि बिना कोई माफी मांगे बीएनपी सिलहट जिले के नेताओं ने बाद में इसे स्वीकार किया है।