बड़ा ट्रेन हादसा, हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां पलटी, अब तक 22 की मौत, राहत कार्य जारी |

बड़ा ट्रेन हादसा, हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां पलटी, अब तक 22 की मौत, राहत कार्य जारी

pakistan train accident

Edited By :   Modified Date:  August 6, 2023 / 04:26 PM IST, Published Date : August 6, 2023/4:26 pm IST

Pakistan Train Accident: पाकिस्तान के शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित सहारा रेलवे स्टेशन के पास रावलपिंडी जाने वाली हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां पलट जाने से बड़ा हादसा हो गया है, रेस्क्यू अभियान में कम के कम 22 शवों को निकाला जा चुका है।यहां पर कम से कम 50 लोग घायल हो गए। मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। रेस्क्यू अभियान जारी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन में बड़ी संख्या में लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि ट्रेन कराची से पंजाब जा रही थी जब यह दुर्घटना का शिकार हो गई।

हजारा एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को शहजादपुर और नवाबशाह के बीच उस समय पटरी से उतर गई जब वह कराची से रावलपिंडी जा रही थी। संघार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के अनुसार, दुर्घटना में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 लोग घायल हो गए हैं। हादसे में घायल लोगों को नवाबशाह के पीपुल्स मेडिकल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उधर, अधिकारियों का कहना है कि पटरी से उतरने के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है।

पुलिस ने कहा कि बोगियों से यात्रियों को निकालने के लिए बचाव प्रयास फिलहाल किए जा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन के अनुसार, दुर्घटना के बाद आसपास के अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है। डीएस ने पुष्टि की, ”शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 7 से 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं और पलट गए हैं। लेकिन यह संख्या और बढ़ सकती है।”

read more: #IBC24Jansamwad: चुनाव के दो महीने पहले टीएस सिंहदेव को पकड़ाया झुनझुना, कृष्ण बिहारी जैसवाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना…

read more:  #IBC24Jansamwad : एक स्कूल का नाम बताएं जो आत्मानंद स्कूल की वजह से बंद हुए? गुलाब कमरो और चंपा देवी पावले के बीच हुई जोरदार जंग