FedEx Cargo Plane Landing Video : बिना पहिए के करवानी पड़ी बोइंग विमान की लैंडिंग, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे हैरान | Boeing plane had to land without wheels

FedEx Cargo Plane Landing Video : बिना पहिए के करवानी पड़ी बोइंग विमान की लैंडिंग, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे हैरान

FedEx Cargo Plane Landing Video : बोइंग 767-300ER बुधवार को लैंडिंग के समय तुर्की के इस्तांबुल एयरपोर्ट पर उतरते समय हादसे का शिकार हो गया।

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2024 / 10:36 AM IST, Published Date : May 9, 2024/10:36 am IST

नई दिल्ली : FedEx Cargo Plane Landing Video : बोइंग 767-300ER बुधवार को लैंडिंग के समय तुर्की के इस्तांबुल एयरपोर्ट पर उतरते समय हादसे का शिकार हो गया। यह हादसा इसलिए हुआ क्योंकि, इस विमान का आगे का पहिया खुलने में खराबी आ गई थी। यह विमान पेरिस से इस्तांबुल आ रहा था, उसकी फ्लाइट नंबर FX6238 थी। विमान एक फेडएक्स कंपनी का सामान ले जा रहा था। एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार, विमान में कुछ तकनीकी समस्या आई जिसकी वजह से आगे का पहिया बाहर नहीं निकल पाया। हालांकि, विमान ने दो बार उतरने की कोशिश नाकाम रहने के बाद आखिरकार रनवे नंबर 16R पर सुरक्षित रूप से उतर गया।

यह भी पढ़ें : Korba Triple Murder News: हत्या के बाद आत्महत्या या फिर ट्रिपल मर्डर?.. एक ही कमरे में तीन-तीन लाशों के मिलने से पूरे गांव में सनसनी, देखें Video

पायलट ने बिना पहिए के कराई लैंडिंग

FedEx Cargo Plane Landing Video :  विमान को पेट के बल सुरक्षित तरीके से उतारने के बाद इस्तांबुल एयरपोर्ट की दमकल और बचाव दल ने स्थिति को पूरी तरह संभाल लिया। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ और ना ही किसी की जान गई। एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि वो इस बोइंग 767 विमान को रनवे से हटाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि रनवे को फिर से खोला जा सके और हवाई यात्रा जल्द से जल्द सामान्य हो सके। बाकी विमानों का आना-जाना इस घटना से प्रभावित नहीं हुआ है। विमान उतरने से पहले पायलट ने बताया कि आगे का पहिया खुल नहीं पाया है। इसके बाद, एयरपोर्ट कंट्रोल रूम ने उनसे तुरंत संपर्क किया।

यह भी पढ़ें: Brazil Storm: बाढ़ ने मचाई तबाही, तूफान से अब तक 100 लोगों की मौत, एक लाख घरों को नुकसान

एयरपोर्ट के लोगों ने ऐसे किया मुसीबत का सामना

FedEx Cargo Plane Landing Video :  जब ये कन्फर्म हो गया कि आगे का पहिया सचमुच खराब है, तो एयरपोर्ट वालों ने तुरंत ही दमकल, बचाव दल और डॉक्टरों को तैयार कर लिया ताकि किसी भी मुसीबत का सामना करने के लिए वो पूरी तरह तैयार रहें। विमान उतरने के बाद दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल आए और उन्हें कोई चोट नहीं आई।हादसे की वजह से रनवे को दोपहर 3 बजे तक बंद कर दिया गया था। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर का कहना है कि हादसे की जांच अभी जारी है। जानकारी के अनुसार, यह विमान जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर N110FE है, साल 2014 में फेडएक्स को मिला था और इसके इंजन जनरल इलेक्ट्रिक CF6 के हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers