Bollywood is totally silent on pakistan flood issue

पाकिस्तान में आई तबाही पर आखिर क्यों चुप है बॉलीवुड, क्या इसके पीछे है कोई डर? जानिए यहां

बॉलीवुड सेलेब्स दुनियाभर में कहीं भी किसी भी तरह की आपदा आती है तो एक होकर मदद के लिए आगे आते हैं मगर पाकिस्तान में आई बाढ़ पर मदद के लिए उनका हाथ ना बढ़ाना काफी खल रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 6, 2022/10:06 pm IST

Pakistan Flood: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इस समय भयंकर तबाही से जूझ रहा है। दरअसल, पाकिस्तान में इस वक्त आई बाढ़ ने वहां के लोगों के जीवन को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया है। इस भयंकर तबाही ने कई लोगों की जान भी ले ली है। बता दें कि लोगों के मौत का आंकड़ा पाकिस्तान में एक हजार से भी ऊपर पहुंच चुका है। पाकिस्तान का हर व्यक्ति मदद की गुहार लगा रहा है।पाकिस्तान के कई सितारे सोशल मीडिया के जरिए सभी से इस मुश्किल घड़ी में उनका साथ देने की अपील कर रहे हैं मगर वह इस मामले में बॉलीवुड से काफी खफा हैं। हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखने वाले बॉलीवुड सेलेब्स ने चुप्पी साधी हुई है। बॉलीवुड सेलेब्स दुनियाभर में कहीं भी किसी भी तरह की आपदा आती है तो एक होकर मदद के लिए आगे आते हैं मगर पाकिस्तान में आई बाढ़ पर मदद के लिए उनका हाथ ना बढ़ाना काफी खल रहा है। क्या इस चुप्पी के पीछे की वजह बायकॉट ट्रेंड है?

Read More: कोरोना महामारी के खिलाफ भारत को एक बार फिर मिली बड़ी सफलता, इस खास वैक्सीन को DGCI ने दी मंजूरी 

Pakistan Flood: बॉलीवुड सेलेब्स इस समय अपनी फिल्मों के फ्लॉप होने की वजह से परेशान हैं। कोई भी बॉलीवुड फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पा रही है। हर फिल्म के रिलीज से पहले सोशल मीडिया पर उस फिल्म के बहिष्कार की मांग उठ जाती है। जो आज के टाइम में उसके बुरी तरह फुस्स होने के पीछे की वजह बना हुआ है। फिल्म को बायकॉट करने के पीछे की मांग हर बार कुछ और होती है। जैसे आमिर खान के लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट करने की मांग उनका कई साल पुराना बयान था। वहीं विजय देवरकोंडा की फिल्म लाइगर की बात करें तो उससे करण जौहर का जुड़ा होना ही बहिष्कार की मांग होने के लिए काफी था। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स किसी भी तरह के बयान देने से बच रहे हैं। वह किसी भी ऐसे मुद्दे पर अपनी राय नहीं रखना चाह रहे हैं जिसका असर आने वाले समय में उनकी फिल्म को भुगतना पड़े।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने उठाए सवाल

Pakistan Flood: पाकिस्तानी एक्ट्रेस महविश हयात ने बॉलीवुड के उनके देश में आई बाढ़ पर मदद के लिए आगे ना आने पर सवाल उठाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बॉलीवुड पर निशाना साधा है। महविश से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ‘बॉलीवुड फर्टिनिटी की चुप्पी कानों को चुभने वाली है। बॉलीवुड सेलेब्स के लिए यह दिखाने का इससे बेहतर समय नहीं है कि वह राष्ट्रवादी राजनीति से ऊपर उठ सकते हैं और पाकिस्तान में अपने प्रशंसकों की परवाह कर सकते हैं। हम आहत हो रहे हैं.’ महविश का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि अभी तक बॉलीवुड में से किसी ने भी मदद की अपील नहीं की है।

Read More: कोचिंग सेंटर में पढ़ाई के दौरान लगी भीषण आग, मची अफरातफरी 

बॉलीवुड हर मुद्दे पर रखता है अपनी राय

Pakistan Flood: बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स हर मुद्दे पर अपन राय रखने से पीछे नहीं हटते हैं। इतना ही नहीं दुनियाभर में कुछ भी हो वह लोगों की मदद के लिए आगे आते हैं। यूक्रेन और रूस के बीच हुए युद्ध पर भी बॉलीवुड सेलेब्स ने वहां के लोगों को लेकर चिंता जताई थी। सोनू सूद से लेकर जावेद अख्तर, प्रियंका चोपड़ा सभी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया था। जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर हमला कर लिया था तब बॉलीवुड सेलेब्स ने वहां की स्थिति पर चिंता जताई थी। सोशल मीडिया के जरिए सेलेब्स ने दुख जाहिर किया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक