British PM Rishi Sunak broke the traffic rule

पुलिस ने एक बार फिर पीएम ऋषि सुनक पर लगाया जुर्माना, इस गलती पर उन्हें मांगनी पड़ी माफी

British PM Rishi Sunak broke the traffic rule ऋषि सुनक पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2023 / 10:43 AM IST, Published Date : January 21, 2023/10:43 am IST

British PM Rishi Sunak broke the traffic rule : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए नियम तोड़ने के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स को यह जानकारी दी गई है।

Read more: ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया कोई तोप नहीं, वे मिसाइल हैं’ पूर्व सीएम पर पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का पलटवार 

इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था वीडियो

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब वह इंग्लैंड के उत्तर में यात्रा के दौरान, लंकाशायर में सरकार के लेवलिंग अप खर्च के नवीनतम दौर को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बना रहे थे। वीडियो को सुनक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था।

लंदन में सीट बेल्ट न लगाने पर पकड़े गए यात्रियों पर 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है और अगर मामला अदालत में जाता है तो यह पांच गुना बढ़ सकता है।

ऋषि सुनक ने इस घटना पर मांगी माफ़ी

प्रधानमंत्री ने पहले इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि यह जजमेंट की गलती थी। सुनक पर सरकार में रहते हुए यह दूसरा जुर्माना था।

Read more: शनि की राशि में ‘बुध’ का प्रवेश, इन 5 राशियों के चमकेंगे भाग्य, हर काम होंगे आसान 

British PM Rishi Sunak broke the traffic rule : अप्रैल 2022 में, जून 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन के लिए जन्मदिन की सभा में भाग लेने के लिए कोविड लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के लिए तत्कालीन प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और पत्नी कैरी के साथ-साथ राजकोष के चांसलर सुनक पर जुर्माना लगाया गया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक