bus full of passengers collided with a train, 6 people died

ट्रेन से जा टकराई यात्रियों से भरी बस, 6 लोगों की मौत, दर्जन से ज्यादा लोग घायल

ट्रेन से जा टकराई यात्रियों से भरी बस, 6 लोगों की मौत, दर्जन से ज्यादा लोग घायल

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2023 / 07:30 AM IST, Published Date : March 10, 2023/7:30 am IST

नई दिल्ली। bus full of passengers collided with a train : सुबह-सुबह नाइजीरिया के लागोस से एक बड़ी दुर्घटना की खबर सामने आ रही है। यहां एक ट्रेन और यात्री बस में जोरदार भिड़ंत हो गई। ट्रेन और यात्री बस के टकराने से कई लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार नाइजीरिया के लागोस में ट्रेन और यात्री बस के टकरा जाने से भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। लागोस स्टेट इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी (LASEMA) ने यह जानकारी दी है।

Read More : आफत की बारिश…! भयानक भूस्खलन में अब तक 32 लोगों की मौत, कई लोग अब भी लापता

भीषण हादसे में 6 लोगों की मौत

bus full of passengers collided with a train : स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नाइजीरिया की राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख इब्राहिम फारिनलोय ने बताया कि बस सरकारी कर्मचारियों को काम पर ले जा रही थी, इसी दौरान वह इंटर-सिटी ट्रेन से टकरा गई। इब्राहिम फारिनलोय ने कहा, ‘अब तक इस हादसे में 84 लोगों को जिंदा बचा कर अस्पताल ले जाया गया है। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है, जिसमें अस्पताल में मरने वाले भी शामिल हैं।’ इसके आगे उन्होंने कहा कि सभी घालय बस के थे। ट्रेन में सवार किसी यात्री को चोट नहीं आई है। बताया गया कि ट्रेन से टकराने ले पहले बस चालक ने ट्रेन के ट्रैफिक सिग्नल को तोड़ने की कोशिश की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें