19 people died, more than 700 injured in Earthquake

Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांपी धरती, गिर गई कई इमारतें, 19 लोगों की मौत, 700 से ज्यादा घायल

19 people died, more than 700 injured in Earthquake : Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांपी धरती, गिर गई कई इमारतें, 19 लोगों की मौत, 700 से ज्यादा घायल

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2023 / 08:53 AM IST, Published Date : February 6, 2023/8:53 am IST

Earthquake : सुबह-सुबह तुर्की से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां तेज भूकंप के झटकों ने जमकर तबाही मचाई है। मिली जानकारी के अनुसार तुर्की में सुबह-सुबह तेज भूकंप के झटकों से धरती कांप गई। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.8 मापी गई है।

Read More : Godhan Nyay Yojana: आज किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर करेंगे सीएम भूपेश बघेल, 8 करोड़ 23 लाख रुपए का करेंगे भुगतान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये भूकंप दक्षिणी तुर्किये में आया है। बताया गया है कि इस जोरदार भूकंप के कारण दक्षिणी तुर्किये में कई इमारतें गिर गई हैं। इस वजह से अब तक तुर्किये और ग्रीस में 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को मेडिकल सहायता दी जा रही है।

Read More : Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर बन रहा है बेहद शुभ संयोग, इस दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां

प्रशासन अलर्ट

Earthquake : घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गया। प्रशासन और रेस्क्यू टीमें प्रभावित इलाकों में पहुंच गई हैं और राहत-बचाव का कार्य कर रही हैं। बता दें कि दक्षिण तुर्किये में गाजियानटेप के पास भूकंप के झटके लगे हैं। इसका असर ग्रीस तक देखने को मिला है। भूकंप से कई जगहों पर भारी तबाही हुई है। बतया जा रहा है कि करीब एक मिनट तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Read More : Aaj ka Mausam: प्रदेश में जारी है सर्द हवाओं का सितम, इस जिलें में IMD ने जारी किया कोल्ड-डे का येलो अलर्ट

भूकंप से 709 लोग घायल

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तुर्किये डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट प्रेसीडेंसी (AFAD) ने बताया कि तुर्किये में 17 लोगों की मौत हो गई है। एक व्यक्ति की डूबने के कारण हो गई है। वहीं भूकंप आने के बाद 709 लोग घायल हो गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें