Extra marital affair is going to be a law in Indonesia

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर है तो इस देश में मिलेगी इस तरह की सजा, बनने जा रहा कानून

Extra marital affair : अब एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने पर सजा मिल सकती है। दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 28, 2022/4:13 pm IST

Extra marital affair : अब एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने पर सजा मिल सकती है। दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई हो सकती है। इस तरह का कानून बनने पर कोई बच नहीं पाएगा।  मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया की संसद एक ऐसे विधेयक को पास कराने की कोशिश में है, जिससे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को देश में अपराध घोषित कर दिया जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : दो विदेशी नागरिकों में मंकी पॉक्स की पुष्टि, US स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी 

इंडोनेशिया में समलैंगिकता और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर फिलहाल अवैध नहीं हैं, लेकिन इस्लाम के कुछ कट्टर लोग इसे एक बड़ी बुराई के रूप में देखते हैं। इंडोनेशिया के आचेह राज्य में इस्लाम का शरिया कानून लागू है। यहां समलैंगिकता और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को एक अपराध के रूप में देखा जाता है और दोषी करार दिए गए व्यक्ति को 100 कोड़े तक की सजा दी जाती है।

यह भी पढ़े : युवाओं के लिए सुनहरा मौका, पुलिस विभाग में निकली 1600 से अधिक पदों पर भर्ती, देखें डिटेल्स 

संसद में फिलहाल इस नए विधेयक पर बहस जारी है। अगर ये विधेयक कानून बनता है तो देश में कथित अप्राकृतिक यौन संबंधों और समलैंगिक संबंधों को भी गैर-कानूनी घोषित कर दिया जाएगा। इस नए विधेयक ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि उन्हें डर है कि विधेयक के पास होने पर विवाहेतर यौन संबंध रखने वालों और समलैंगिकों के खिलाफ हिंसा बढ़ जाएगी।