फेडएक्स केंद्र पर हमला करने वाले ने वैध तरीके से हथियार खरीदे थे :पुलिस | FedEx centre attacker bought weapons legitimately: Police

फेडएक्स केंद्र पर हमला करने वाले ने वैध तरीके से हथियार खरीदे थे :पुलिस

फेडएक्स केंद्र पर हमला करने वाले ने वैध तरीके से हथियार खरीदे थे :पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 18, 2021/3:23 pm IST

इंडियानापोलिस (अमेरिका), 18 अप्रैल (भाषा) इंडियानापोलिस में फेडएक्स के एक केंद्र में आठ लोगों की गोली मारकर जान लेने वाले पूर्व कर्मचारी ने हमले में शामिल दो राइफल वैध तरीके से खरीदी थीं। हालांकि, इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए इंडियानापोलिस में हथियारों को जब्त करने का कानून लागू है, फिर भी यह घटना घट गयी।

इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग (आईएमपीडी) ने शनिवार को कहा कि जांचकर्ताओं को मौके पर दो बंदूकों के सुराग मिले हैं, जिनसे पता चला कि 19 साल के संदिग्ध ब्रेंडन स्कॉट होल ने पिछले साल जुलाई और सितंबर में राइफलें खरीदी थीं।

आईएमपीडी ने यह नहीं बताया कि होल ने ये हथियार कहां से खरीदे थे। हालांकि, कहा कि होल को हमले के दौरान दोनों राइफलों को इस्तेमाल करते हुए देखा गया था।

उप पुलिस प्रमुख क्रेग मैककार्ट ने कहा कि होल ने बृहस्पतिवार को फेडएक्स की पार्किंग में लोगों पर अंधाधुंध तरीके से गोली चला दी थी।

इंडियानापोलिस में एक ‘रेड फ्लैग’ कानून है, जिसके तहत पुलिस या अदालतें 2005 से हिंसा के संकेत देने वाले लोगों के हथियार जब्त कर सकती हैं।

इसके तहत ऐसे लोगों को हथियार खरीदने या रखने से रोका जाता है जो किसी न्यायाधीश द्वारा खुद के लिए या दूसरों के लिए खतरनाक पाये जाते हैं।

भाषा वैभव दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers