जस्टिस रवि विजय कुमार बने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Justice Ravi Vijay Kumar appointed as new Chief Justice of Madhya Pradesh High Court

Edited By: , October 14, 2021 / 04:34 PM IST

New Chief Justice of Mp High Court : भोपाल। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश रवि विजय कुमार मलिमथ को राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

पढ़ें- सीएम बघेल ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की दी शुभकामनाएं

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य सरकार के मंत्री विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेता और प्रमुख लोग मौजूद रहे। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक का हाल ही में हिमाचल प्रदेश में तबादला हो गया है, उनके स्थान पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हिमाचल प्रदेश में पदस्थ न्यायाधीश रवि विजय कुमार मलिमथ को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश पदस्थ किया है।

पढ़ें- सीएम बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस अब 21 अक्टूबर को, IG, SP कॉन्फ्रेंस 22 को होंगी, संशोधित कार्यक्रम जारी

वे उत्तराखंड और कर्नाटक उच्च न्यायालय में भी पदस्थ रह चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने आरवी मलिमथ के नाम की अनुशंसा 16 सितंबर को की थी। 9 अक्टूबर को तबादला आदेश जारी हुआ था। नए चीफ जस्टिस मलिमथ का जन्म 25 मई 1962 को हुआ था।

पढ़ें- संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने माता दरबार पहुंचकर हवन, आरती में लिया हिस्सा, भंडारे में भी हुए शामिल

उन्होंने 28 जनवरी 1987 को कर्नाटक हाईकोर्ट में वकालत शुरू की  बतौर अधिवक्ता संवैधानिक, सिविल, आपराधिक, श्रम और सेवा मामलों में महारत हासिल की 18 फरवरी 2008 को कर्नाटक उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्यायाधीश और 17 फरवरी 2010 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त हुए।

पढ़ें- देसी का दम, 1 रुपए में 1Km की रफ्तार देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, टॉप स्पीड, और कितनी है कीमत.. जानें क्यों है इतना खास 

सीएम हाउस में मुख्य न्यायाधीश के सम्मान में भोज भी हुआ जिसमें राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य सरकार के मंत्री भी दोपहर भोज में शामिल हुए।