दुनिया में पहला ऐसा मामला, मच्छर के काटने से नहीं सेक्स करने से हुआ डेंगू, जानकर उड़ जाएंगे होश | First case in the world: Dengue spread by physical activity instead of mosquito

दुनिया में पहला ऐसा मामला, मच्छर के काटने से नहीं सेक्स करने से हुआ डेंगू, जानकर उड़ जाएंगे होश

दुनिया में पहला ऐसा मामला, मच्छर के काटने से नहीं सेक्स करने से हुआ डेंगू, जानकर उड़ जाएंगे होश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 12, 2019/8:09 am IST

स्पेन। दुनिया में पहला ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स को मच्छर काटने से नहीं बल्कि सेक्स करने से उसे डेंगू हो गया। यूरोपियन देश स्पेन में सामने आए इस मामले ने डेंगू से जुड़े सभी दावों को जूठा साबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि स्पेन की हेल्थ ऑथॉरिटीज ने जांच के बाद ये दावा किया है कि इस व्यक्ति को शारीरिक संबंध बनाने की वजह से ही डेंगू हुआ है। वहीं, बीमार व्यक्ति का कहना है कि मेल पार्टनर संग सेक्स करने की वजह से ही उसे डेंगू हुआ है।

Read More News: लड़की की खोपड़ी के 64 टुकड़े करने वाले हत्यारे को कोर्ट ने सुनाई थी सजा-ए-मौत..

41 वर्षीय युवक मैड्रिड (स्पेन) निवासी है। बीमारी को लेकर मैड्रिड की जिला पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने ये खुलासा किया है कि मेल पार्टनर अपने क्यूबा ट्रिप के दौरान डेंगू की चपेट में आया था। वहां उसे मच्छर ने काट लिया जिसके बाद उसे डेंगू हो गया था। वहीं पहले से डेंगू पीड़ित व्यक्ति जैसे ही अपने मेल पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाया जिससे उसे भी डेंगू हो गया। वहीं, पहले से बीमार और अब सेक्स के बाद बीमार हुए दोनों में एक जैसे लक्षण देखने को मिले।

Read More News:ऊंट का मूत्र बताकर बेच रहा था खुद का पेशाब, लोग पी रहे थे दूध में म..

आपको बात दें कि डेंगू वायरस जनित बीमारी है जो एडीज मच्छर के काटने से होता है। डेंगू का मच्छर गंदे पानी की बजाय साफ पानी में ही पनपता है। इसलिए घर के अंदर या घर के आसपास पानी न जमने दें। बरसात में गमलों, कूलरों, टायर आदि में एकत्रित हुए पानी में यह मच्छर ज्यादा पाया जाता है। डेंगू में बुखार बहुत तेज होता है और उल्टियां-चक्कर जैसी समस्याएं होती हैं। सिरदर्द, बदन दर्द और पीठ के दर्द की भी शिकायत होती है। अगर आपको इनमें से कोई भी लक्षण दिखे तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं और प्लेटलेट्स काउंट चेक कराएं।

Read More News:न्यूड VIDEO VIRAL होने के बाद इस गायिका ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को…

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/2onflT6FwXw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>