Imran Khan booked in "attempted murder" case in Islamabad

पूर्व प्रधानमंत्री की बढ़ी मुश्किलें, पांच साल तक चुनाव लड़ने पर लगी रोक…

पूर्व प्रधानमंत्री की बढ़ी मुश्किलें, पांच साल तक चुनाव लड़ने पर लगी रोक : Imran Khan booked in "attempted murder" case in Islamabad

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 23, 2022/6:00 am IST

नई दिल्ली । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता और नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन शाहनवाज रांझा ने शनिवार को उनके खिलाफ केस दर्ज कराया है। मामला इस्लामाबाद के सचिवालय थाने में दर्ज किया गया है। यह एक दिन बाद आता है जब रांझा पर इस्लामाबाद में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाहर हमला किया गया था, जहां पीटीआई समर्थक तोशाखाना मामले में इमरान खान को अयोग्य घोषित करने के ईसीपी के फैसले का विरोध कर रहे थे।

 

यह भी पढ़े : हवाई अड्डे से 2.60 करोड़ रुपये का सोना जब्त..

 

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने अयोग्य करार दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री खान ने इस फैसले को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। उन्हें तोशाखाना मामले में पांच साल तक सार्वजनिक पद पर रहने के लिए अयोग्य घोषित किया गया है। उन्हें विदेशी राजनेताओं या मेहमानों से प्राप्त कीमती उपहारों की बिक्री से प्राप्त आय को छिपाने का दोषी पाया गया है। इसके चलते चुनाव आयोग द्वारा उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी गई।

 

यह भी पढ़े : Live Update 23 October : भारतीय सेना के जवानों ने जम्मू में ‘नियंत्रण रेखा’ पर दिवाली मनाया 

 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सत्तारूढ़ गठबंधन ने जहां इस फैसले की सराहना की, वहीं विपक्षी दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में अभी भी आशान्वित है। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ईसीपी ने न्याय किया है और पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं से कानून अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया है। “इमरान खान की ईमानदारी और दूरदर्शिता का मिथक टूट गया है।