four-arrested-for-stealing-valuables-from-hindu-temple-in-pakistan-report

पाकिस्तान के हिंदू मंदिर में कर रहे थे ये गंदा काम, पुलिस ने चार को दबोचा

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर से कीमती सामान चोरी करने के आरोप में चार गिरफ्तार : रिपोर्ट

Edited By: , August 11, 2022 / 10:50 PM IST

इस्लामाबाद। hindu temple: पाकिस्तानी पुलिस ने कराची में स्थित एक हिंदू मंदिर से कथित तौर पर आठ मूर्तियों और भगवान हनुमान की गदा समेत अन्य कीमती सामान चोरी करने के आरोप में बृहस्पतिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया। ‘डॉन’ अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक कराची के ल्यारी इलाके में स्थित मंदिर से चोरी सामान को बाद में कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया गया।

यह भी पढ़े :  बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सरोधा बांध हुआ ओवर फ्लो, बिलासपुर मार्ग बुरी तर बाधित

‘डॉन’ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आसिफ अहमद भुगियो के हवाले से कहा, “संदिग्ध स्थानीय अपराधी थे, जिन्होंने पिछले महीने मंदिर से मूर्तियों, हनुमान की गदा जैसे कीमती सामान चुराए थे और बाद में उन्हें कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया था।” उन्होंने बताया कि करीब आठ मूर्तियां, भगवान हनुमान की गदा और पूजा की अन्य वस्तुएं चोरी हो गयी हैं।

Read more :  कमाल के फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन, 108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ मिलेंगे ये फीचर्स 

पुलिस ने चोरी के सामान के दो खरीदारों सैफुद्दीन और जकारिया अनवर को भी गिरफ्तार किया था और उनकी हिरासत से सामान बरामद किया था। गौरतलब है कि विभिन्न अवसरों पर यहां अल्पसंख्यक समुदायों के मंदिरों और अन्य धार्मिक संस्थानों पर हमले हुए हैं। पिछले साल अगस्त में मुस्लिम भीड़ के एक समूह ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर पर हमला किया उसके कुछ हिस्सों को जला दिया था और मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था।

 

और भी है बड़ी खबरें…