Hacker took nude pictures of the girl of viral, the victim along with a friend

हैकर ने वायरल की लड़की की न्यूड तस्वीरें, पीड़िता ने दोस्त के साथ मिलकर किया कुछ ऐसा कि हर तरफ हो रही तारीफ

Hacker took nude pictures of the girl of viral : किसी युवती के लिए सबसे कीमती चीज होती है उसकी इज्जत और अगर युवती की इज्जत के साथ कई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 30, 2022/3:05 am IST

नई दिल्ली : Hacker took nude pictures of the girl of viral : किसी युवती के लिए सबसे कीमती चीज होती है उसकी इज्जत और अगर युवती की इज्जत के साथ कई लोग खिलवाड़ करता है तो उसे इसका अंजाम भुगतना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ नटाली क्लॉज के साथ। नटाली क्लॉज के 100 जानकार लोगों को उसकी न्यूड तस्वीरें भेज दी गईं। इसके बाद उसने अपनी दोस्त के साथ मिलकर कुछ ऐसा किया कि सब लोग उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : 30 हजार किलो ड्रग्स को नष्ट करेगी NCB की टीम, गृह मंत्री अमित शाह रहेंगे मौजूद 

केटी येट्स ने ऑनलाइन अटैक को तुरंत पहचाना

Hacker took nude pictures of the girl of viral : मिली जानकारी के अनुसार, इन स्नैपचैट संदेशों को उसके दोस्तों, चचेरे भाई-बहनों, एक एक्स-बॉयफ्रेंड जैसे लोगों को भेजा गया था। लेकिन उसकी एक दोस्त केटी येट्स ने तुरंत पहचान लिया कि यह एक ऑनलाइन अटैक है और वो जानती थी कि इससे कैसे निपटना है। येट्स न्यूयॉर्क के एक कॉलेज में स्टूडेंट है, कुछ महीने पहले येट्स पर भी ऑनलॉइन यौन हमला हुआ था। किसी से उसे सोशल मीडिया पर भद्दे संदेश भेजना शुरू किया था।

यह भी पढ़े : जिम ट्रेनर ने युवती को बनाया हवस का शिकार, युवक ने पीड़िता को ऐसे फसाया था अपने जाल में 

ऑनलइन खोजे शोषण करने वाले को पहचानने के तरीके

Hacker took nude pictures of the girl of viral : जब येट्स उसे लगा कि कॉलेज कैंपस से उसे मदद नहीं मिल रही है तो उसने अपना शोषण करने वाले को पहचानने के तरीके ऑनलाइन खोजना शुरू किया। उसे लगा कि नटाली क्लॉज के काम यह जानकारी आ सकती है। येट्स क्लॉज के रूम पहुंची और उसने वहां से कैंचियां और ब्लेड हटाए ताकि वो खुद को नुकसान ना पहुंचा सके। उन दोनों ने मिल कर क्लॉज़ की नग्न तस्वीरें लोगों को भेजने वाली पहचान करने की ठानी। यह “सेक्सटॉर्शन” का मामला था। इसमें हमलावर शोषण करने के लिए निजी सामग्री का इस्तेमाल करता है। पिछले साल नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉयटेड चिल्ड्रन को ऑनलाइन शोषण की 44,000 रिपोर्ट मिली। इसमें सेक्सटॉर्शन भी शामिल है।

यह भी पढ़े : इस मशहूर कोरियोग्राफर ने किया अभिनेता रणवीर सिंह का सपोर्ट, सोशल मीडिया पर शेयर की न्यूड तस्वीर, कैप्शन में लिखा ये 

सेक्सटॉर्शन का शिकार होते हैं हजारों

Hacker took nude pictures of the girl of viral : एफबीआई (FBI) को 2021 में सेक्सटॉर्शन की 18,000 शिकायतें मिलीं. जिसमें पीड़ित हमलावर को 13.6 मिलियन डॉलर दे चुके थे। सितंबर में ब्लूरो ने कहा कि आधे से अधिक शिकायतें पहले 7 महीनों में मिलीं जिसमें पीड़ित 20 से 39 साल के थे। ऐसे हमलों से लड़ने वाली एजेंसियों के पास अक्सर डिजिटल अपराधों से लड़ने के लिए बजट और अनुभव की कमी होती है. टेक कंपनियां भी धीमी प्रतिक्रिया देती हैं। कई सेक्सटॉर्शन डेटिंग एप से शुरू होते हैं लेकिन यहां स्नैपचैट के ज़रिए यह हुआ।

यह भी पढ़े : बाइक पर सवार होकर नक्सल प्रभावित इलाकों में पहुंचे एसपी, जवानों से हुए रूबरू 

जिस हैकर ने क्लॉज को टार्गेट किया था उसने एक सिक्योरिटी एम्पलॉई बनकर बात की और उसका फोन हैक होने की चेतावनी दी। फिर उसे एक कोड शेयर करने को कहा जिसके बाद क्लॉज के अकाउंट का नियंत्रण उसके पास चला गया। साथ ही हैकर ने क्लॉज को अकाउंट से बाहर लॉक कर दिया। स्नैपचैट का कहना है कि उन्होंने जून में ही 24 घंटों में हैकर को क्लॉज के प्रोफाइल से निकाल दिया। लेकिन क्लॉज को अब तक अपने अकाउंट का एक्ससेस नहीं मिला था।

यह भी पढ़े : टीवी और फिल्म इंडस्ट्री को झटका, मशहूर अभिनेता का हुआ निधन, कई सीरियल और फिल्मों में कर चुके हैं काम 

क्लॉज को हैकर ने ऐसे बनाया निशाना

Hacker took nude pictures of the girl of viral : हैकर ने क्लॉज के एप के सेक्शन ” केवल मेरी आंखों के लिए” पहुंच कर उसकी नग्न तस्वीरों तक पहुंच बनाई जो उसने एक रेप के अनुभव से उबरने के लिए ली थीं। लेकिन हैकर ने वो तस्वीरें इस संदेश के साथ वितरित कर दीं, “मुझे वापस संदेश भेजो अगर हम बेस्ट फ्रेंड हैं।” वकीलों का कहना है कि यह उसने दूसरों से निजी सामग्री इकठ्ठा करने के लिए भेजा, जिससे वो उन्हें भी बाद में निशाना बना सके। उसने क्लॉज से फिर कुछ नहीं मांगा। क्लॉज के कई संपर्कों को लगा कि यह संदेश सच है। इसकी वजह से क्लॉज को कई लोगों ने प्रताड़ित किया। क्लॉज के लिए हालात मुश्किल थे उसने आत्महत्या का भी मन बनाया।

यह भी पढ़े : Pushpa 2 से अल्लू अर्जुन का धांसू लुक वायरल, इंटरनेट में मचा कोहराम 

येट्स की मदद से क्लॉज ने बनाई योजना

Hacker took nude pictures of the girl of viral : येट्स की मदद से क्लॉज ने एक योजना बनाई। येट्स ने क्लॉज के अकाउंट को अपने प्रोफाइल से संपर्क किया। उसने एक लिंक भेज कर कहा कि इसमें उसकी नग्न तस्वीरें हैं। यह यूआरएल किसी पॉर्न साइट जैसा था और इस पर जो भी क्लिक करता था उसका आईपी एड्रेस कलेक्ट हो जाता था। Grabify IP Logger नाम की एक वेबसाइट से यह लिंक भेजा गया था। हैकर अगर एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का प्रयोग करता तो यह प्लान काम नहीं करता लेकिन उसने ऐसा नहीं किया हुआ था। यही उसकी गलती रही। जानकारी इकठ्ठा करने के साथ ही क्लॉज़ और येट्स का लिंक एक विकिपीडिया पेज पर डायरेक्टेड था, जिसमें लिखा हुआ था, तुम पकड़े गए।

यह भी पढ़े : दर्दनाक हादसाः ट्रेन की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, स्टेशन में मचा कोहराम 

येट्स ने कहा, “मुझे उसका संदेश आया, ये क्या है, फिर मैंने उसे ब्लॉक कर दिया।” लेकिन फिर हमें याद आया कि वो मैनहैटन में है और बिना वीपीएन का आईफोन प्रयोग कर रहा है। लेकिन फिर जब एकत्रित जानकारी एफबीआई को दी गई तो उससे हैकर की गिरफ्तारी हुई। यह व्यक्ति डेविड मूंडोरएक 29 साल का शेफ जो हार्लेम में रह रहा था। उसने माना कि उसने 300 स्नैपचैट अकाउंट हैक किए थे। उसके 6 महीने की जेल भी हुई। मूंडोर क्लॉज के लिए बिल्कुल अजनबी था, क्लॉज को लगता है कि उसे दी गई सजा बहुत कम थी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers