Shock to TV and film industry, famous actor Rasik Dave passed away

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री को झटका, मशहूर अभिनेता का हुआ निधन, कई सीरियल और फिल्मों में कर चुके हैं काम

famous actor Rasik Dave passed away : टीवी और फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है। मशहूर टीवी और फिल्म अभिनेता रसिक दवे का

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 09:48 AM IST, Published Date : December 4, 2022/9:48 am IST

मुंबई : famous actor Rasik Dave death news : टीवी और फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है। मशहूर टीवी और फिल्म अभिनेता रसिक दवे का निधन हो गया है। रसिक दवे को ‘महाभारत’ के कैरेक्टर ‘नंदा’ के लिए जाना जाता था। उन्होंने मुंबई में ही अपनी आखिरी सांस ली। रसिक दवे ने कई सारे गुजराती नाटकों, गुजराती फिल्मों और कई सारे सीरियल्स में भी काम किया था। इन सबके अलावा वो मशहूर अभिनेत्री केतकी दवे के पति थे। वो तकरीबन दो साल से डायलिसिस पर थे।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : Pushpa 2 से अल्लू अर्जुन का धांसू लुक वायरल, इंटरनेट में मचा कोहराम 

रसिक दवे की दोनों किडनियां हो गई थी फेल

famous actor Rasik Dave passed away :  रसिक दवे की दोनों किडनियां फेल हो गई थीं। पिछले दो साल से ज्यादा समय से मुंबई के एक अस्पताल में डायलिसिस पर थे। वो हर हफ्ते में तीन बार इलाज के लिए अस्पताल जाते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत बहुत ज्यादा ही खराब थी। उनका मुंबई के ही एक अस्पताल से इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़े : दर्दनाक हादसाः ट्रेन की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, स्टेशन में मचा कोहराम 

रसिक को आखिरी बार देखा गया था सीरियल ‘संस्कार-धारोहर अपनों की’ में

famous actor Rasik Dave passed away :  रसिक दवे को आखिरी बार कलर्स टीवी चैनल के सीरियल ‘संस्कार-धारोहर अपनों की’ में देखा गया था। इस सीरियल में उन्होंने करसनदास धनसुखलाल वैष्णव की भूमिका निभाई थी। ये शो केशवगढ़ में रहने वाले एक आज्ञाकारी और संस्कारी बेटे की कहानी को बयां करता था और परिवार के सदस्यों को एकजुट करने के लिए समर्पित था।

यह भी पढ़े : रेलवे स्टेशन पर पुलिस की गुंडई, बेरहमी से बुजुर्ग की पिटाई, पहले लातों से मारा फिर पटरी पर लटकाया 

अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते थे रसिक दवे

famous actor Rasik Dave passed away :  रसिक दवे इससे पहले सोनी टीवी के सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो ‘एक महल हो सपनों का’ में नजर आए थे। ये शो 1000 एपिसोड पूरा करने वाला पहला हिंदी शो माना जाता है। ये शो एक गुजराती बिजनेस टायकून के इर्द-गिर्द घूमता है, जो कि अपने चार बेटों के साथ रहता है। इस शो में रसिक दवे ने इकलौते बेटे शेखर की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उन्हें दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होने वाले फेमस शो ‘ब्योमकेश बख्शी’ में देखा गया था। ये शो एक फेमस जासूस पर आधारित कहानी थी।

यह भी पढ़े : नवनिर्वाचित सरपंच के पति का कत्ल, पोल्ट्री फार्म में मिला शव, इलाके में फैली सनसनी 

रसिक दवे ने कई फिल्मों में किया है अभिनय

famous actor Rasik Dave passed away :  रसिक दवे ने टीवी के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया जिनमें 4 टाइम्स लकी, स्ट्रेट, जयसुख काका और मासूम, ईश्वर, जूठी अहम हैं। उनकी पत्नी केतकी दवे भी टीवी और फिल्मों की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ और फिल्म ‘कल हो न हो’ में सैफ अली खान की मां का रोल किया था। इन दोनों स्टार की एक बेटी भी हैं जिसका नाम रिद्धि दवे है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें