Four killed in avalanche in the French Alps

गृह मंत्री ने दी जानकारी, आल्प्स पर्वत में हुआ हिमस्खलन, चार लोगों की मौत…

गृह मंत्री ने दी जानकारी, आल्प्स पर्वत में हुआ हिमस्खलन, चार लोगों की मौत : Home Minister gave information, avalanche occurred in Alps mountain

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 06:16 AM IST, Published Date : April 10, 2023/6:16 am IST

नई दिल्ली । फ्रांस के आल्प्स में मोंट ब्लांक के दक्षिण-पश्चिम में हिमस्खलन में रविवार (स्थानीय समयानुसार) चार लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। अर्मांसेट ग्लेशियर पर दिन के मध्य में हिमस्खलन हुआ। एक न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हिमस्खलन में पकड़े गए चार लोग पहाड़ों में बैककंट्री स्कीइंग कर रहे थे और अभी तक उनकी पहचान नहीं हुई है।

यह भी पढ़े :  सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल…

यह घटना लगभग 3,500 मीटर (11,500 फीट) की ऊंचाई पर, अर्मांसेट ग्लेशियर में दिन के मध्य में हुई। ग्लेशियर शैमॉनिक्स के दक्षिण-पश्चिम में लगभग 30 किलोमीटर (लगभग 20 मील) हाउते-सावोई क्षेत्र में स्थित है। मोंट ब्लांक के आधार पर छोटा शहर शैमॉनिक्स, फ्रांस के लंबे ईस्टर सप्ताहांत पर एक प्रमुख अवकाश स्थान है। हाउते-सावोई के स्थानीय अधिकारियों के एक प्रवक्ता इमैनुएल कोक्वांड ने कहा कि हिमस्खलन व्यापक था, डीडब्ल्यू न्यूज ने बताया।

यह भी पढ़े :  पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, रामनवमी हिंसा के सिलसिले में पांच लोगों को किया गिरफ्तार… 

स्थानीय फ्रांस-ब्लू रेडियो स्टेशन ने हिमस्खलन का आकार 1,000 मीटर (3,280 फीट) लंबा और 100 मीटर (328 फीट) चौड़ा बताया।
थोनॉन के स्थानीय प्रान्त के हवाले से स्टेशन ने कहा, खोज में मदद के लिए दो हेलीकॉप्टर भेजे गए थे, डीडब्ल्यू न्यूज ने बताया।

यह भी पढ़े  ; BRS प्रमुख थोटा चंद्रशेखर ने किया बड़ा ऐलान, कहा- हमारी पार्टी आंध्र प्रदेश के सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी