Imposed 11 Days Lockdown Moscow All shops Close

11 दिन लॉकडाउन का ऐलान, यहां एक ही दिन में कोरोना से 1100 से अधिक लोगों की मौत, बंद रहेंगी दुकानें

11 दिन लॉकडाउन का ऐलान, यहां एक ही दिन में कोरोना से 1100 से अधिक लोगों की मौत! Imposed 11 Days Lockdown Moscow All shops Close

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 29, 2021/7:15 pm IST

मॉस्को: Imposed 11 Days Lockdown Moscow कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद भारत सहित दुनिया के कई देशों में अनलॉक कर दिया गया है। वहीं, दूसरी ओर वैक्सीनेशन का काम भी जोरों पर चल रहा है। लेकिन कई देशों में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है, जिसके तीसरी लहर भी माना जा रहा है। कई देशों में हालात एक बार फिर लॉकडाउन जैसे बनते दिखाई दे रहे हैं।

Read More: MP उपचुनाव : मतदान से ठीक पहले कांग्रेस प्रत्याशी और जिला अध्यक्ष पर मामला दर्ज, निर्वाचन आयोग की कार्रवाई

Imposed 11 Days Lockdown Moscow मिली जानकारी के अनुसार रूस में पिछले 24 घंटे में 40 हजार 096 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस बीच 1,159 लोगों ने दम तोड़ दिया। ऐसे में राजधानी मॉस्को में 11 दिन तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं। सभी गैर जरूरी सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Read More: आज भी हवालात में कटेगी आर्यन खान की रात, जमानत मिलने के बाद भी नहीं हुई रिहाई

यूरोप में इस समय सबसे अधिक नए केस रूस में ही आ रहे हैं। रूस ने भले ही सबसे पहले स्पूतनिक वी और अन्य टीके बना लिए, लेकिन यहां टीकाकरण की दर काफी कम है। हाल के सप्ताह में जिस तेजी से यहां संक्रमण फैल रहा है वह महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है।

Read More: दिवाली से बाजार में मिलेगा ‘जियोफोन नेक्स्ट’, धांसू फोन की कीमत होगी मात्र 6499 रुपये 

सरकार ने दूसरे देशों की तरह सख्त लॉकडाउन का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन मॉस्कों में गुरुवार से 7 नवंबर तक सभी गैर-जरूरी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। रिटेल दुकानें, रेस्ट्रॉन्ट के साथ ही खेल और मनोरंजन के स्थानों को बंद कर दिया गया है। स्कूलों पर भी ताले लटक गए हैं। खाने-पीने की चीजों की दुकानों के साथ दवा और जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है।

Read More: IND vs NZ : हार्दिक पंड्या की हो सकती है छुट्टी, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका! इस दिग्गज ने टीम इंडिया को दी ये सलाह