ब्रिटेन में भारतीय व्यक्ति ने पत्नी की हत्या का जुर्म कबूल किया |

ब्रिटेन में भारतीय व्यक्ति ने पत्नी की हत्या का जुर्म कबूल किया

ब्रिटेन में भारतीय व्यक्ति ने पत्नी की हत्या का जुर्म कबूल किया

:   Modified Date:  February 11, 2024 / 04:59 PM IST, Published Date : February 11, 2024/4:59 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 11 फरवरी (भाषा) ब्रिटेन की राजधानी लंदन के दक्षिणी हिस्से में स्थित एक आवास में पिछले साल अपनी पत्नी की हत्या करने का जुर्म उसके पति ने कबूल कर लिया है। वे दोनों भारतीय नागरिक हैं।

महक शर्मा (19) की 29 अक्टूबर की शाम हत्या करने के संदेह में साहिल शर्मा (24) को उनके क्रोयिडन स्थित ऐश-ट्री-वे स्थित मकान से गिरफ्तार किया गया था।

शर्मा को किंगस्टन क्राउन कोर्ट में बृहस्पतिवार को पेश किया गया, जहां उसने महक की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। अदालत अब इस मामले में 26 अप्रैल को सजा सुनाएगी।

महानगर पुलिस की अपराध विशेषज्ञ कमान की जांच निरीक्षक लॉरा सेम्पली ने बताया, ‘‘साहिल शर्मा के कृत्य ने एक परिवार को तबाह कर दिया। उसने अपनी पत्नी की हत्या करके उसके परिवार से उसकी प्यारी बेटी छीन ली है और इसके पीछे की वजह वही जानता है।’’

उन्होंने कहा,‘‘महक की हत्या उसी के घर में की गई जहां उसे सबसे अधिक सुरक्षित होना चाहिए था, और ऐसे व्यक्ति द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया जिसे उससे प्यार करना चाहिए और उसकी रक्षा करनी चाहिए। मेरी संवेदनाएं मृतका के परिवार के प्रति है।’’

महक की 29 अक्टूबर को हत्या की गई थी। पुलिस ने 31 अक्टूबर 2023 को महक के शव का पोस्टमॉर्टम कराया, जिसमें उसकी गला घोंटकर हत्या करने का खुलासा हुआ।

भाषा धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers