Announcement to end the emergency regarding Corona across the country .. big step of this country

देश भर में कोरोना को लेकर लागू आपातकाल खत्म करने का ऐलान.. इस देश का बड़ा कदम

Announcement to end the emergency regarding Corona across the country .. big step of this country देश भर में कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू आपातकाल खत्म करेगा जापान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 28, 2021/4:33 pm IST

टोक्यो, 28 सितंबर (एपी) जापान की सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू आपातकाल को बृहस्पतिवार को समाप्त कर दिया जाएगा ताकि अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाया जा सके।

पढ़ें- तलाक के बाद किरण राव का हो गया ऐसा हाल, पहचानना हो रहा मुश्किल.. फैंस ले रहे चुटकी

प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने मंगलवार को कहा कि आपातकाल गुरुवार को समाप्त हो जाएगा और वायरस प्रतिबंधों को धीरे-धीरे कम किया जाएगा ‘ताकि वायरस की उपस्थिति के बावजूद दैनिक जीवन फिर से शुरू हो सके।’

पढ़ें- खूंखार जनजाति, इसानों की हत्या का है शौक.. जानिए इनके बारे में

उन्होंने कहा कि सरकार अधिक अस्थायी कोविड-19 उपचार केंद्र बनाएगी और भविष्य में किसी भी प्रसार से निपटने की तैयारी के लिए टीकाकरण जारी रखेगी। सुगा ने कहा कि सरकार के अधिकारी वैक्सीन पासपोर्ट और वायरस परीक्षण जैसी अन्य योजनाएं भी शुरू कर रहे हैं। इस रियायत के बाद, जापान छह महीनों से ज्यादा वक्त में पहली बार आपातकाल की जरूरतों से पूरी तरह मुक्त हो जाएगा।

पढ़ें- स्कूल की प्रधानाध्यापिका को सजा-ए-मौत, पैगंबर मुहम्मद को इस्लाम का अंतिम पैगंबर नहीं मानने की सजा

अप्रैल से प्रभावी, जापान में आपातकाल की मौजूदा स्थिति को बार-बार बढ़ाया गया और विस्तारित किया गया। उपायों को लेकर सार्वजनिक हताशा एवं निराशा के बावजूद, जापान ने कोविड-19 से लगभग 16.9 लाख मामले और 17,500 मौतें दर्ज करते हुए और अधिक प्रतिबंधात्मक लॉकडाउन से बचने में कामयाबी हासिल की है।

पढ़ें- बिग बॉस-15 में दिखेंगी रिया चक्रवर्ती! अटकलें काफी तेज

आपातकाल में मुख्य रूप से रेस्तरां और बार के लिए अपने घंटे कम करने और शराब नहीं परोसने के अनुरोध शामिल थे। तोक्यो, ओसाका, ह्योगो और क्योटो के गवर्नरों ने कहा है कि वे वायरस की स्थिति की बारीकी से निगरानी करते हुए उन अनुरोधों पर विचार करने की योजना बना रहे हैं।