किम जोंग ने तोड़ा सस्पेंस, 3 हफ्तों बाद दुनिया के सामने आए | Kim Jong breaks suspense, reveals to the world after 3 weeks

किम जोंग ने तोड़ा सस्पेंस, 3 हफ्तों बाद दुनिया के सामने आए

किम जोंग ने तोड़ा सस्पेंस, 3 हफ्तों बाद दुनिया के सामने आए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 2, 2020/4:48 am IST

सियोल। नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन मौत की अफवाहों को दरकिनार करते हुए करीब 20 दिन बाद फिर सामने आ गए हैं। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने कहा है कि किम एक खाद बनाने वाली फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में पहुंचा और फीता काटा।

पढ़ें- रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन आए कोरोना की जद में, खुद को किया…

इससे पहले किम जोंग उन को आखिरी बार 12 अप्रैल को एक कार्यक्रम में देखा गया था। इस कार्यक्रम में वो एक फाइटर जेट के उड़ान का जायजा ले रहे थे। पिछले 20 दिनों में किम जोंग को लेकर कई खबरें मीडिया में आई।

पढ़ें- चीन ने अमेरिकी जंगी जहाज को अपने समुद्री इलाके से खदेड़ा, अमेरिका ने गश्त में.

किम के गंभीर रुप से बीमार होने के दावे किए जा रहे थे। दावा किया था कि किम जोंग उन की हालत काफी बुरी है, उसने एक सर्जरी करवाई है जिसके बाद हालत बिगड़ गई है। लेकिन किम की कई तस्वीरें प्रकाशित की हैं जिनमें वह काले कपड़े पहने मुस्कराते नजर आते हैं। वह लाल रंग का रिबन काटते दिखते हैं।

पढ़ें- चीन के लिए PR एजेंसी की तरह काम रहा WHO, आनी चाहिए शर्म- डोनाल्ड ट्…

साथ ही बड़े परिसर में हजारों कामगार कतारों में खड़े होकर हवा में गुब्बारे छोड़ते दिखाई देते हैं और उनमें से कई मास्क लगाए दिखते हैं। तस्वीरों से ऐसे कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिले हैं कि किम स्वस्थ नहीं हैं। उन्होंने चलते वक्त सहारे के लिए कोई लाठी भी नहीं ले रखी थी जैसे कि उन्होंने 2014 में तब ली थी जब वह टखने की सर्जरी से उबर रहे थे।