चीन ने अमेरिकी जंगी जहाज को अपने समुद्री इलाके से खदेड़ा, अमेरिका ने गश्त में भेजा बमवर्षक विमान | China chased American warship from its maritime territory, America sent bomber aircraft on patrol

चीन ने अमेरिकी जंगी जहाज को अपने समुद्री इलाके से खदेड़ा, अमेरिका ने गश्त में भेजा बमवर्षक विमान

चीन ने अमेरिकी जंगी जहाज को अपने समुद्री इलाके से खदेड़ा, अमेरिका ने गश्त में भेजा बमवर्षक विमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 1, 2020/4:25 pm IST

पेइचिंग। चीन और अमेरिका के बीच सैन्य तनाव लगतार बढ़ता जा रहा है। चीन की नौसेना ने दावा किया है कि उसने साउथ चाइना सी में अमेरिका के एक जंगी जहाज को अपने इलाके से खदेड़ दिया है। वहीं अमेरिका ने इस दावे को खारिज किया है। इस बीच अमेरिका ने भी अपने बमवर्षक विमानों को भी साउथ चाइना सी गश्‍त के लिए भेजा है।

ये भी पढ़ें: चीन के लिए PR एजेंसी की तरह काम रहा WHO, आनी चाहिए शर्म- डोनाल्ड ट्…

चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी की सदर्न थिएटर कमान के प्रवक्ता सीनियर कर्नल ली हुआमिन ने कहा कि चीन ने अमेरिका के गाइडेड मिसाइल विध्वंसक यूएसएस बैरी की टोह लेने के लिए हवाई और समुद्री बलों को मोर्चे पर लगाया और उसे अपनी सीमा से बाहर खदेड़ दिया। उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी जंगी जहाज दक्षिणी चीन सागर में उसके समुद्री क्षेत्र में था लेकिन अमेरिकी नौसेना ने उनके इस दावे का खंडन किया है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामले 15,759, अब तक 346 की मौत

उन्होने कहा कि अमेरिका की इस उकसाने वाली कार्रवाई ने अंतरराष्ट्रीय कानूनों धज्जियां उड़ाई हैं और चीन की संप्रभुता और सुरक्षा हितों का उल्लंघन किया है। इससे हमारी सुरक्षा को खतरा बढ़ गया है जिससे अप्रत्याशित परिणाम हो सकते हैं और इससे कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई कमजोर होगी। अमेरिकी नौसेना ने इस दावे का खंडन किया है। उसका कहना है कि टकराव की कोई बात नहीं है और ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है कि चीन के किसी भी जहाज ने कोई अवांछित हरकत की है।

ये भी पढ़ें: रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन आए कोरोना की जद में, खुद को किया…