किम जोंग उन ने टैंक इकाई का दौरा किया |

किम जोंग उन ने टैंक इकाई का दौरा किया

किम जोंग उन ने टैंक इकाई का दौरा किया

:   Modified Date:  March 25, 2024 / 03:33 PM IST, Published Date : March 25, 2024/3:33 pm IST

सियोल (दक्षिण कोरिया), 25 मार्च (एपी) उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक टैंक अभ्यास का निरीक्षण किया और दक्षिण कोरिया के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर अपने सशस्त्र बलों को युद्ध की तैयारी के लिए प्रोत्साहित किया। उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी।

किम ने रविवार को अपने शीर्ष टैंक समूह ‘सियोल रयू क्यॉन्ग सु गार्ड्स 105वीं टैंक डिवीजन’ के दौरे के दौरान यह टिप्पणी की। इसका नाम बताता है कि यह 1950 में दक्षिण कोरियाई राजधानी तक पहुंचने वाली पहली उत्तर कोरियाई सैन्य इकाई थी जब उत्तर कोरिया के अचानक हमले से युद्ध छिड़ गया था और वह युद्ध लगभग चार वर्षों तक चला था।

कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव चरम पर है, क्योंकि पिछले कुछ महीनों के दौरान उत्तर कोरिया ने अपनी सैन्य क्षमताओं का प्रदर्शन किया है। इसके तहत उसने परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम मिसाइलों का परीक्षण किया है जिसे दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान को निशाना बनाने के इरादे से डिजाइन किया गया था।

इसके जवाब में अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान ने अपने संयुक्त सैन्य अभ्यासों में मजबूती लायी है और अमेरिकी परिसंपत्तियों के इर्द-गिर्द अपनी प्रतिरोधक योजनाओं का अद्यतन किया है।

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया द्वारा प्रकाशित तस्वीरों में दिख रहा है कि किम एक अवलोकन चौकी पर सैन्य अधिकारियों के साथ बात कर रहे हैं और उत्तर कोरियाई झंडे लहरा रहे हैं। कम से कम एक वाहन पर एक तख्ती लगी हुई थी जिस पर लिखा था, ‘अमेरिकी आक्रमणकारियों का सफाया करो जो कोरियाई लोगों के कट्टर दुश्मन हैं।’

एपी नोमान राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)