latest Petrol-Diesel price in Pakistan

‘कंगाल’ पाकिस्तान पर गिरा महंगाई बम, देर रात पेट्रोल पम्पों पर उमड़ी भीड़…, जानें वजह

latest Petrol-Diesel price in Pakistan पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छूने वाली हैं। हजारों कंटेनर बंदरगाहों पर अटके हुए हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 01:49 PM IST, Published Date : January 29, 2023/1:49 pm IST

latest Petrol-Diesel price in Pakistan : पाकिस्तान। आर्थिक रूप से कंगाल होते पाकिस्तान में महंगाई ने बम फोड़ दिया है। आधी रात को पेट्रोल-डीजल के भाव में इजाफा किया गया है। ब्रिटेन के अखबार फाइनेंशियल टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अब डूबने के बेहद करीब पहुंच गई है।

Read more: अब तक का सबसे बड़ा फायदा, टैक्स फ्री हुई 10 लाख रुपये तक की सैलरी!, यदि अपना लें ये आसान तरीका 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होगा इजाफा

इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान में विदेशी मुद्रा भंडार में भारी कमी आई है, जिसकी वजह से हजारों कंटेनर बंदरगाहों पर अटके हुए हैं। इस बीच खबर सामने आई है कि पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छूने वाली हैं।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की अफवाह के चलते शनिवार को देश के कई हिस्सों में पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लग गईं। सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही खबरों के मुताबिक, एक फरवरी को पेट्रोल और डीजल की कीमतें 45 से 80 रुपये तक बढ़ने की उम्मीद है।

वित्त मंत्रालय में भेजा गया प्रस्ताव

पेट्रोल पंप पर लाइन में लगे हसन ने अखबार डॉन को बताया कि हमने सोशल मीडिया पर एक रिपोर्ट देखी कि डॉलर की कीमत और इंटरनेशनल पेट्रोलियम की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से तेल की कीमतें बढ़ेंगी।

Read more: प्रेग्नेंसी की खबरों के बीच फिर ढीली-ढाली जैकेट में स्पॉट हुई एक्ट्रेस, इस तरह छिपाते दिखीं अपना टमी! प्रेग्नेंसी ग्लो भी आया नजर 

latest Petrol-Diesel price in Pakistan : अधिकारी के मुताबिक, मौजूदा नियमों के मुताबिक, पहले ओगरा पेट्रोलियम विभाग को इसके लिए प्रस्ताव भेजता है, इस प्रस्ताव को वित्त मंत्रालय में भेजा जाता है। अभी हमने कोई मसौदा तैयार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि अगर रुपये के अवमूल्यन और अंतरराष्ट्रीय तेल कीमतों के प्रभाव को देखा जाए तो यह 15 फरवरी से शुरू होने वाले पखवाड़े की गणना में दिखाई देगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers