Lockdown Imposed Again in Across Shanghai District due to covid-19

पूरे जिले में लॉकडाउन का ऐलान, बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से यहां लिया गया बड़ा फैसला, एक साथ इतने लाख लोगों का होगा कोविड टेस्ट

पूरे जिले में लॉकडाउन का ऐलान, बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से यहां लिया बड़ा फैसला : Lockdown Imposed Again in across Shanghai District

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 28, 2022/11:41 pm IST

बीजिंग : Lockdown Imposed Again in Shanghai District चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई के यांगपु जिले में सभी 13 लाख निवासियों की शुक्रवार को कोविड-19 जांच का आदेश दिया गया और कम से कम इसके नतीजे आने तक उन्हें अपने घरों के अंदर रहने को कहा गया है।

Read More : भोजपुरी के इस सुपरस्टार को दी आखिरी तारीख, नहीं हुए कोर्ट में पेश तो भुगतना पड़ सकता है बुरा अंजाम 

Lockdown Imposed Again in Shanghai District  उल्लेखनीय है कि गर्मियों के मौसम में 2.5 करोड़ की आबादी वाले शहर में दो महीने का लॉकडाउन लागू होने के कारण अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचा था। खाद्य सामग्री की कमी हो गई थी और निवासियों एवं अधिकारियों के बीच टकराव देखने को मिले थे।

Read More :  पार्टी में एक्ट्रेस ने पहना ऐसा ब्लाउज, लोगों ने कर दिया ट्रोल, कहा — ‘सब खोल लो…’, देखें खास तस्वीरें 

लॉकडाउन की शुरूआत में अधिकारियों ने कहा था कि यह महज कुछ दिनों की बात है लेकिन फिर इसकी समय सीमा बढ़ाते चले गये। इस हफ्ते संपन्न हुए सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के अधिवेशन में राष्ट्रपति शी चिनफिंग के तीसरे कार्यकाल को मंजूरी दी गई, जिसके बाद से चीन ने कोविड-19 के प्रति अपनाई गई अपनी कड़ी नीति से पीछे हटने का कोई संकेत नहीं दिया है।

Read More : राहत भरी खबर..! तेल-तिलहन की कीमतों में हुई भारी गिरावट, यहां देखें नई प्राइस लिस्ट 

देशभर में, पूर्व में शंघाई से लेकर पश्चिम में तिब्बत तक कड़े नियम लागू किये गये हैं, जहां लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन देखने को मिले हैं। वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि तिब्बत में स्थानीय निवासी और हान चीनी मूल के लोग ल्हासा की सड़कों पर 74 दिनों से लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। यह वीडियो कथित तौर पर बुधवार को बनाई गई थी। ल्हासा में 2008 में सरकार विरोधी रक्त रंजित प्रदर्शन होने के बाद से कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इस बीच, चीन में शुक्रवार को कोविड के 1,337 नये मामले सामने आए।