MLAs Slapped Deputy Speaker in Assembly

विधानसभा में विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को जड़ा तमाचा, बाल खींच-खींचकर बेरहमी से पीटा, इस देश का है मामला

विधानसभा में विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को जड़ा तमाचा, बाल खींच-खींचकर बेरहमी से पीटा! MLAs Slapped Deputy Speaker in Assembly

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 16, 2022/4:45 pm IST

इस्लामाबाद: Slapped Deputy Speaker पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन होने के बाद से विधानसभा का सदन अब अखाड़े में बदलते नजर आ रहे हैं। यहां स्थिति दिन ब दिन बिगड़ते नजर आ रहे हैं। अब विधानसभा के सदस्य सदन में गुंडई करने लगे हैं। ऐसा ही नजारा शनिवार को देखने को मिला, जब पंजाब प्रांत के विधायकों ने गर्भ गृह में घूसकर डिप्टी स्पीकर पर हमला कर दिया। विधायकों का गुस्सा इस कदर फूटा लोग डिप्टी स्पीकर पर थप्पड़ बरसाने लगे, यहां तक की उनके बाल भी खींचे गए। विधानसभा में विधायकों की हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Read More: क्रिकेटर से नेता बने हरभजन सिंह का ऐलान, किसानों की बेटियों की शिक्षा के लिए देंगे राज्यसभा का वेतन 

Slapped Deputy Speaker पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए जब डिप्टी स्पीकर मोहम्मद मजारी सदन में आए तो पीटीआई के विधायकों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर की। इतना ही नहीं PTI के विधायकों ने उन पर लोटे भी फेंके। विधायक अपने साथ लोटा लेकर आए थे उन्होंने सदन में घुसते ही लोटा-लोटा चिल्लाना शुरू कर दिया। ये उन नेताओं पर सियासी तंज था जिन्होंने इमरान की पार्टी छोड़कर विपक्ष का दामन थाम लिया था।

Read More: यशोदा वर्मा की शानदार जीत, दांव पर लगी थी मंत्री अमरजीत की प्रतिष्ठा, उन्होंने कही थी ये बड़ी बात

पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह कदम पूर्ववर्ती इमरान खान नीत सरकार का समर्थन करने की वजह से उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होने से महज एक घंटे पहले उठाया। सूरी, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सदस्य हैं और नेशनल असेंबली अध्यक्ष असद कैसर के इस्तीफे के बाद सदन के कार्यवाहक अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। कैसर ने 9 अप्रैल को यह कहते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था कि वह इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान नहीं करा सकते हैं।

Read More: शिक्षा विभाग में निकली 40000 से अधिक पदों पर भर्ती, B.Ed पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 22 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन