More than 1 lakh 22 thousand cases of corona in the last 24 hours in France

फ्रांस में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 22 हजार से ज्यादा केस, ब्रिटेन के बाद सामने आए सबसे ज्यादा मामले

More than 1 lakh 22 thousand cases of corona in the last 24 hours in France

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : December 26, 2021/12:54 pm IST

पेरिस। फ्रांस में कोरोनावायरस संक्रमण ने शनिवार को सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए छह अंकों यानी एक लाख से ऊपर नए मामले दर्ज किए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में फ्रांस में 104,611 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड संख्या है। फ्रांस में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 लाख 88 हजार 371 हो चुकी है।

पढ़ें- ओमिक्रॉन के खिलाफ लड़ाई में व्यक्तिगत सतर्कता, अनुशासन देश की ‘बड़ी ताकत’ हैं- पीएम मोदी

फ्रांस की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी के ये नवीनतम आंकड़े तब आए हैं, जब सोमवार को एक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन और उनकी सरकार के प्रमुख सदस्य नए कोविड सुरक्षा उपायों पर चर्चा करने वाले हैं। अधिकारी ओमिक्रॉन वैरिएंट के तेजी से प्रसार के प्रभाव के बारे में चिंतित हैं।

पढ़ें- हो गया तय.. इस तारीख को आने वाली है yezdi की पहली बाइक, Royal Enfield को मिलेगी कड़ी टक्कर

स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शुक्रवार को ही सिफारिश की थी कि वयस्कों को उनके प्रारंभिक टीकाकरण के तीन महीने बाद बूस्टर डोज़ दिया जाए। अब सरकार टीकाकृत हेल्थ पास को तभी वैध बनाने की रणनीति पर काम कर रही है, जब लोग बूस्टर डोज़ ले चुके हों। फ्रांस में कैफे, रेस्तरां और सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए इस पास की आवश्यकता होती है।

पढ़ें- भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने पत्नी के निधन के बाद दुनिया को कहा अलविदा

हालांकि, कुछ क्षेत्रों ने पहले ही अपने स्वयं के सुरक्षा उपाय लागू कर लिए हैं। उदाहरण के लिए, पिछले महीने के अंत में, सावोई में अधिकारियों ने न केवल इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर, बल्कि बाहर भी अनिवार्य रूप से मास्क पहनना फिर से शुरू कर दिया- यह एक ऐसा कदम है जो अभी पड़ोसी देश इटली में अपनाया गया है।

पढ़ें- देश में 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ओमिक्रॉन के अब तक 422 मामले सामने आए, कोरोना के 6,987 नए केस