अमेरिका में फ्लॉयड की मौत को लेकर पूर्व-पुलिसकर्मी के खिलाफ हत्या का मामला जूरी को भेजा गया | Murder case against ex-policeman sent to jury over Floyd's death in US

अमेरिका में फ्लॉयड की मौत को लेकर पूर्व-पुलिसकर्मी के खिलाफ हत्या का मामला जूरी को भेजा गया

अमेरिका में फ्लॉयड की मौत को लेकर पूर्व-पुलिसकर्मी के खिलाफ हत्या का मामला जूरी को भेजा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 20, 2021/4:36 am IST

मिनियापोलिस, 20 अप्रैल (एपी) अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मामले में पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन के खिलाफ हत्या का मामला सोमवार को जूरी को भेज दिया गया। पिछले साल चाउविन द्वारा अश्वेत नागरिक फ्लॉयड की गर्दन को घुटने से दबाये जाने के बाद दम घुंटने से उसकी मौत हो गई थी, जिसका वीडियो सामने आने के बाद अमेरिका में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे।

लोगों में फिर से नाराजगी उभरने के बाद इस मामले को जूरी को भेजने का फैसला लिया गया।

जूरी में छह श्वेत लोग और छह अश्वेत लोग शामिल हैं। लगभग पूरे दिन बहस चली, जिसमें अभियोजन पक्ष का तर्क था कि पिछले साल मई में चाउविन ने फ्लॉयड के जीवन को इस तरह से छीन लिया कि एक बच्चा भी जानता है कि वह तरीका गलत था।

हालांकि, बचाव पक्ष ने दावा किया कि सेवा से बर्खास्त किए जा चुके श्वेत अधिकारी ने उचित कार्रवाई की थी और 46 वर्षीय फ्लॉयड की हृदय संबंधी बीमारी और नशीली दवाओं के अवैध इस्तेमाल से मौत हुई थी।

बहस खत्म होने के बाद, न्यायाधीश पीटर काहिल ने कैलिफोर्निया के जन प्रतिनिधि मैक्सिकन वाटर्स की टिप्पणियों के आधार पर कथित गलत तरीके से मुकदमे को लेकर बचाव पक्ष के इस तर्क को अस्वीकार कर दिया कि अगर फैसले में किसी को दोषी नहीं ठहराया जाता है तो प्रदर्शनकारी अधिक उग्र हो सकते हैं।

एपी कृष्ण मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)