2 died and 51missing in Landslide

कुदरत ने बरपाया कहर! भूस्खलन में दो लोगों की मौत, 51 लापता

कुदरत ने बरपाया कहर! भूस्खलन में दो लोगों की मौत, 51 लापता: Nature wreaked havoc! Landslide kills two, 51 missing

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2022 / 11:45 AM IST, Published Date : December 16, 2022/11:43 am IST

कुआलांलपुर : Landslide in Malaysia : मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में एक पर्यटक शिविर स्थल पर बृहस्पतिवार देर रात हुए भूस्खलन में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 51 अन्य लापता बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मलेशिया के दमकल एवं बचाव विभाग ने एक बयान में बताया कि कुआलालंपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर मध्य सेलांगोर के बतांग काली में एक ‘कैंपसाइट’ पर जब भूस्खलन हुआ, तब वहां कुल 79 लोग मौजूद थे।

Read More : मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! क्रूड ऑयल के बाद अब डीजल-ATF से भी घटाया अप्रत्याशित कर

‘कैंपसाइट’ ऐसे स्थान को कहते हैं, जहां लोग समय बिताने के लिए तंबू लगाकर रहते हैं। स्थानीय लोगों के बीच ऐसे स्थान काफी लोकप्रिय हैं। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया, “एक बच्चा और एक महिला मृत मिले हैं। तीन घायलों को सुरक्षित निकाला गया है और लगभग 51 लोग लापता हैं। अन्य 23 लोगों को भी बचा लिया गया है।”

Read More : Aaj Ka Mausam: राजधानी में छाएगी कोहरे की धुंध, इन राज्यों में शीतलहर की चेतावनी जारी

Landslide in Malaysia : समाचार एजेंसी ‘बर्नामा’ ने सेलांगर के दमकल एवं बचाव विभाग के प्रमुचा नोराजाम खामिस के हवाले से बताया कि देर रात दो बजकर 24 मिनट पर घटना की सूचना मिलने के करीब आधे घंटे बाद ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचने लगे। विभाग के अनुसार, करीब तीन एकड़ क्षेत्र में भूस्खलन हुआ। ‘बर्नामा’ ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें कर्मी मौके से बचाए गए लोगों को नजदीक के एक थाने में ले जाते दिख रहे हैं।

Read More : “उसे जरा सा भी अफसोस नहीं था….” 26/11 हमले का शिकार हुई अंजली कुलथे ने सुनाया वो दर्दनाक मंजर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें