इस्लामिक स्कूल से करीब 200 छात्र अगवा, हथियारबंद लोगों ने दिया घटना को अंजाम..जानें पूरा मामला | Nearly 200 students kidnapped from school in Nigeria

इस्लामिक स्कूल से करीब 200 छात्र अगवा, हथियारबंद लोगों ने दिया घटना को अंजाम..जानें पूरा मामला

इस्लामिक स्कूल से करीब 200 छात्र अगवा, हथियारबंद लोगों ने दिया घटना को अंजाम..जानें पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 31, 2021/4:07 am IST

लागोस (नाइजीरिया), 31 मई (एपी) नाजीरिया के उत्तरी राज्य नाइजर स्टेट में सालिहू टैंको इस्लामिक स्कूल से करीब 200 छात्रों को अगवा कर लिया गया, इस घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। नाइजीरिया के मीडिया संगठनों और टीवी चैनलों की खबरों में अपहृत बच्चों की संख्या 200 बताई गई है।

read more: ब्लैक फंगस का एक और नया मरीज सिम्स में भर्ती, 11 में से 2 की हालत गंभीर

नाइजर स्टेट पुलिस प्रवक्ता वासीयू अबिओदुन ने घटना की पुष्टि की हालांकि अपहृत बच्चों की संख्या उन्होंने नहीं बताई। उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना को हथियारबंद लोगों ने अंजाम दिया, जो मोटरसाइकिल पर सवार थे।’’ अबिओदुन ने बताया कि हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की और बड़ी संख्या में बच्चों को अगवा कर लिया। उन्होंने बताया कि इस बीच उन लोगों ने एक व्यक्ति को गोली भी मार दी।

read more: छत्तीसगढ़ में अभी नहीं खुलेंगी अंग्रेजी शराब दुकान,…

उन्होंने बताया कि बच्चों को बचाने के लिए बचाव दलों को भेजा गया है और पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। स्कूलों से बच्चों को अगवा करने की घटनाएं यहां बार-बार हो रही हैं, जिसके कारण कई स्कूलों को बंद भी करना पड़ा है।

read more: मोदी सरकार के 7 साल पर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस…

 

 
Flowers