Nuclear attack warning : मात्र 4 मिनट पहले दी जाएगी परमाणु हमले की चेतावनी, जान बचाने के लिए मिलेंगे कुछ पल! |

Nuclear attack warning : मात्र 4 मिनट पहले दी जाएगी परमाणु हमले की चेतावनी, जान बचाने के लिए मिलेंगे कुछ पल!

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कहा जा रहा है कि परमाणु तबाही से बचने की तैयारी करने के लिए ब्रिटेन के पास सिर्फ 4 मिनट का वक्त होगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 22, 2022/9:57 am IST

Nuclear attack warning : लंदन। यूक्रेन और रूस की जंग शुरू होने के बाद दुनिया में परमाणु युद्ध का खतरा बना हुआ है। इसे लेकर अब कई पक्षों की तरफ से चेतावनी भी जारी की जा चुकी है। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कहा जा रहा है कि परमाणु तबाही से बचने की तैयारी करने के लिए ब्रिटेन के पास सिर्फ 4 मिनट का वक्त होगा।

अमेरिकी टिकटॉकर /।उमतपबंदेवसकपमत ने शॉर्ट वीडियो ऐप पर यह दावा करते हुए ब्रिटेन को चेतावनी दी है। इस वीडियो के दावे में कितनी हकीकत है यह तो कह पाना कठिन है लेकिन रूस के प्रेसीडेंट पुतिन लगातार पश्चिम को परमाणु हमले की चेतावनी दे रहे हैं। एक मीडिया संस्थान के साथ इंटरव्यू में पुतिन के एक साथी ने दावा किया कि अगर ब्रिटेन रूस के खिलाफ आक्रामक रवैये को जारी रखता है तो लंदन पर मिसाइलें दागी जा सकती हैं।

read more:  Pitru Paksha 2022: द्वादशी श्राद्ध के नियम | श्राद्ध सामग्री | पूजा विधि | Sitare Hamare

डेलीस्टार की खबर के अनुसार भयानक वीडियो की शुरुआत ब्लैक एंड वाइट स्क्रीन के साथ होती है और वॉरटाइम ब्रॉडकास्टिंग सर्विस लिखा नजर आता है। वॉयस ओवर में सुनाई देता है, ‘ध्यान दें, ध्यान दें। ब्रिटेन पर परमाणु हथियारों से हमला होने जा रहा है। आपके पास आश्रय खोजने के लिए चार मिनट हैं। वीडियो में आगे सुनाई देता है, ‘कम्युनिकेशन बुरी तरह बाधित हो गया है। हताहतों की संख्या और क्षति की सीमा फिलहाल अज्ञात है।’

ब्रिटेन पर हमला हुआ तो ?

4 minutes to prepare to avoid nuclear catastrophe: यदि ब्रिटेन पर हमला होता है तो देश की वॉरटाइम ब्रॉडकास्टिंग सर्विस शुरू हो जाएगी और हमले की स्थिति में इमरजेंसी मैसेज भेजे जाएंगे। हमले के वक्त की जाने वाली घोषणा बिल्कुल वैसी होगी जैसी टिकटॉक यूजर के वीडियो में देखी गई। अनुमान है कि यह घोषणा कुछ इस तरह होगी- ‘यह वॉरटाइम ब्रॉडकास्टिंग सर्विस है। देश पर परमाणु हथियारों से हमला किया गया है।’

read more:  SBI PO Recruitment 2022 : स्टेट बैंक के 1673 पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी 60 हजार से ज्यादा सैलरी

पुतिन की पश्चिम को चेतावनी

टिकटॉक यूजर की ये भविष्यवाणी पुतिन की चेतावनी के बाद आई है जिसमें उन्होंने ‘न्यूक्लियर ब्लैकमेल’ के कैंपेन के जवाब में पश्चिम के खिलाफ किसी भी जरूरी साधन का इस्तेमाल करने की धमकी दी थी। पुतिन ने कहा कि अगर हमारे देश की अखंडता को खतरा होता है तो हम अपने लोगों की रक्षा के लिए सभी उपलब्ध साधनों का इस्तेमाल करेंगे और यह सिर्फ बयानबाजी नहीं है।