Omicron Virus, 22 cases of Omicron in Britain caused a stir

Omicron Virus, ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के 22 केस मिलने से मचा हड़कंप, यहां लिया गया बूस्टर डोज लगाने का फैसला

Omicron Virus, 22 cases of Omicron in Britain caused a stir

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 1, 2021/4:28 pm IST

LIVE Omicron Virus कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन से खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला है ब्रिटेन का जहां ओमिक्रॉन वैरिएंट के 22 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं जापान ने इसके खतरे को देखते हुए बूस्टर डोज लगाने का फैसला किया है।

पढ़ें- उपचुनाव की अधिसूचना जारी होते ही कांग्रेस-भाजपा में बैठकों का दौर, बीजेपी ने की प्रत्याशी की घोषणा

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनिया में धीरे-धीरे पैर पसारता दिख रहा है। हाल ही में कोरोना संकट से उबरते दिखे ब्रिटेन में एक बार फिर से संकट बढ़ गया है। यहां ओमिक्रॉन वैरिएंट के 22 मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा इस संख्या के बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

पढ़ें- एक्ट्रेस नुसरत भरुचा का ‘भूत’ से पड़ा था पाला, 30 सेकेंड में छोड़ दिया था होटल, कपड़ों के साथ हुई ऐसी घटना..

ब्रिटिश हेल्थ मिनिस्टर साजिद जावेद ने कहा कि इस वैरिएंट का कितना असर हो सकता है, इसके बारे में अगले दो सप्ताह में जानकारी मिल सकती है। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक फिलहाल इसके असर का पता लगाने में जुटे हैं।

पढ़ें- खरीदी केंद्रों में पूजा-अर्चना के साथ धान खरीदी शुरु, मुख्यसचिव अमिताभ जैन ने किसानों को माला पहनाकर स्वागत किया

इसके साथ ही कोरोना वैक्सीन के इस वैरिएंट पर असर को लेकर कहा कि ऐसा लगता है कि ये कारगर होंगी। उन्होंने कहा कि ऐसा संभव है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सीन का असर कम हो, लेकिन अब भी ये इससे निपटने का सबसे अच्छा उपाय हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद के नए सदस्यों का सीएम बघेल ने किया स्वागत, सीएम बोले- हमारी सांस्कृतिक विरासत को देश-दुनिया में सामने लाने की जरूरत 

दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़े टेस्टिंग लैब की हेड ऑफ साइंस रकील वियाना जब कोरोना वायरस के आठ नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग कर रह  रही थीं तो अचानक सहम गईं। उन्होंने कहा कि टेस्ट के दौरान बड़ी संख्या में म्यूटेशन देखने को मिले।