'One day electricity bill 37 lakhs

‘एक दिन का बिजली बिल 37 लाख’, इतनी बड़ी रकम देख महिला बोली- हार्ट अटैक आ गया

'One day electricity bill 37 lakhs : स्‍मार्ट मीटर के जरिए जब महिला को इतनी बड़ी रकम चार्ज किए जाने की खबर मिली तो वह हैरान रह गई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 5, 2022/9:45 pm IST

नई दिल्ली। ‘One day electricity bill 37 lakhs :  बिजली विभाग की लापरवाही के कई मामले सामने आए है। वहीं जब भी बिजली बिल को लेकर खबर आती तो ऐसी खबर निश्चित रूप से सुर्खियों में आ जाती है। एक ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है। जहां एक महिला के घर का एक दिन का बिजली बिल 37 लाख रुपये का आ गया। स्‍मार्ट मीटर के जरिए जब महिला को इतनी बड़ी रकम चार्ज किए जाने की खबर मिली तो वह हैरान रह गई।

यह भी पढ़ें: राजधानी में इस बार बिना पटाखों के जलेगा रावण, अनोखे तरीके से इस बार होगा लंकेश का दहन

यह मामला ब्रिटेन का है। 25 साल की चोले माइल्‍स प्रायर वेस्‍ट ससेक्‍स (ब्रिटेन) की रहने वाली हैं। वह अपनी बेटी के साथ घर में रहती हैं। हाल में उनके बिजली के स्‍मार्ट मीटर की एक दिन की रीडिंग 37 लाख रुपए की आई। वहीं शिकायत के बाद बिजली विभाग ने सफाई भी दी है।

160 रुपए तक आता था बिजली बिल

बताया जा रहा है कि बिजली विभाग ने जिस महिला के घर भारी भरकम बिजली बिल थमाया है वह हमेशा बिजली का बिल कम आए इस‍के लिए वह काफी ऐहतियात बरतती थीं। इस कारण उनका बिजली बिल अमूमन 160 रुपए के आसपास आता था।

यह भी पढ़ें:  अंतरराष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बनने के बहुत करीब पहुंचा ये नौजवान भारतीय खिलाड़ी, इस पाकिस्तानी बैट्समैन से है कड़ी टक्कर

लगा मानो हार्ट अटैक आ गया

चोले ने बताया कि जब उनके पास यह बिल आया कि तो वह काफी परेशान हो गई थीं, क्‍योंकि बिल का अमाउंट लाखों में था। चोले ने कहा, ‘हम पूरी रात लाइट बंद करके ही सोते हैं। दिन में भी सारी लाइट खोलकर नहीं रखते हैं। जब ऐसा उनके साथ हुआ तो वह बेहद परेशान हो गईं। कुछ घंटों तक उनके सामने सब कुछ काला हो गया था। उनको कुछ भी समझ नहीं आ रहा था। एकबारगी को लगा कि उनको हर्ट अटैक आ गया है। चोले ने कहा कि जो कुछ भी हुआ उनकी समझ से परे था।

यह भी पढ़ें:  तालिबान को लगा तगड़ा झटका! पहली बार अफगानिस्तान में एक जिले पर अहमद मसूद के लड़ाकों का कब्जा

‘One day electricity bill 37 lakhs  : ब्रिटेन की बिजली कंपनी ‘ओवो एनर्जी’ ने माना कि महिला के केस में मीटर से गलती हुई है। कंपनी ने कहा कि ऐसा जिन भी कस्‍टमर्स के साथ हुआ है, उन्‍हें इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers