पाकिस्तानी पत्रकारों ने इस कानून को किया खारिज, बताया मौलिक अधिकार के खिलाफ.. जमकर विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान के पत्रकारों ने प्रस्तावित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया Pakistani journalists rejected this law, told against the fundamental officer .. fiercely protested

Edited By: , September 14, 2021 / 09:58 AM IST

इस्लामाबाद, 13 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान में सैकड़ों पत्रकारों ने सोमवार को एक प्रस्तावित कानून के खिलाफ संसद के सामने विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि अगर इसे लागू किया जाता है तो देश में प्रेस की स्वतंत्रता में भारी कमी आएगी।

पढ़ें- अवॉर्ड शो में मचा बवाल.. जब फेमस सेलेब ने एक्ट्रेस के मुंह में फेंक दी ड्रिंक

पत्रकारों ने रविवार को इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस क्लब भवन के सामने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया, जिसमें मीडियाकर्मियों, कई विपक्षी दलों के सदस्यों और नागरिक समाज के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

पढ़ें- अब 6वीं से 8वीं तक के प्राइवेट स्कूल भी खुलेंगे? यहां निजी स्कूलों ने की मांग

प्रदर्शनकारी रात को धरना देने के लिए संसद भवन के सामने पहुंच गए, जो सोमवार तक जारी रहा जब राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने वर्तमान नेशनल असेंबली के चौथे संसदीय वर्ष की शुरुआत के लिए संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया।

पढ़ें- बॉलीवुड के ‘कमांडो’ ने अलग अंदाज में नंदिता को किया प्रपोज, ऐसे पहनाई अंगूठी हैरत में पड़ गए लोग.. ताजमहल बना गवाह

सत्र का बहिष्कार करने के बाद विपक्षी नेता भी मीडिया के विरोध में शामिल हो गए और पत्रकारों की चिंताओं का समर्थन किया।

पढ़ें- इस बैंक में आपका भी है सैलरी अकाउंट.. तो 1 करोड़ की फ्री सुविधा मिलेगी

कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता हफ्तों से इस बात पर जोर दे रहे हैं कि नया कानून मीडिया कर्मियों के लिये समय पर वेतन भुगतान सुनिश्चित करेगा और फर्जी खबरों की समस्या पर अंकुश लगाएगा।