बिना कपड़ों के रहते हैं इस गांव में लोग! स्विमिंग पूल, बीयर बार समेत सभी लक्जरी सुविधाएं मौजूद, देखें तस्वीरें | People live in this village without clothes! All luxury facilities including swimming pool, beer bar, view photos

बिना कपड़ों के रहते हैं इस गांव में लोग! स्विमिंग पूल, बीयर बार समेत सभी लक्जरी सुविधाएं मौजूद, देखें तस्वीरें

बिना कपड़ों के रहते हैं इस गांव में लोग! स्विमिंग पूल, बीयर बार समेत सभी लक्जरी सुविधाएं मौजूद, देखें तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : April 8, 2021/12:04 pm IST

ब्रिटेन। पूरी दुनिया आज अत्याधुनिक होने के बाद भी कई अजीबोगरीब चीजों, मान्यताओं, परंपराओं और किवदंतियों से भरी पड़ी है, कई बार तो आप सोच भी नहीं सकते कि आज के जमाने भी ऐसा हो सकता है, लेकिन ऐसा होता है, कहीं न कहीं ऐसी चीजें होती हैं जो हमारी सोच से भी अधिक अलग होता है।

हम आपको एक अजीबोगरीब गांव के बारे में हम बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर आज हैरान हो जाएंगे, क्या आपने ऐसी जगह के बारे सुना है, जहां सभी बिना कपड़ों के रहते हों, ऐसा नहीं है कि वह सभी गरीब हैं या फिर उनके पास पहनने के लिए कपड़े नहीं, बल्कि ऐसा वहां की वर्षों पुरानी परंपरा के कारण ऐसा है।

read more: इस देश के 96 फीसदी स्कूलों में लगी हैं कंडोम वेंडिंग मशीन, जानें क्…

read more: शादी कर रहे दूल्हे की सगी बहन निकली दूल्हन, बेटी को पहचान रो पड़ी म…

ब्रिटेन का एक सीक्रेट गांव (Britain’s Secret Nudist Village) है, जहां लोग सालों-साल से बिना कपड़ों के रहते हैं, वहां के लोगों के पास मूलभूत सुविधाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन परंपरा और मान्यताओं को मानने वाले लोग बिना कपड़े के ही रहते हैं। मिरर डॉट कॉम खबर के मुताबिक, हर्टफोर्डशायर (Hertfordshire) के स्पीलप्लाट्ज (Spielplatz) गांव में न सिर्फ बड़े-बूढ़े बल्कि बच्चे भी बिना कपड़ों के ही रहते हैं,


हर्टफोर्डशायर का यह गांव ब्रिटेन की सबसे पुरानी कॉलोनियों में से एक है, यहां पर न सिर्फ अच्छे मकान हैं, बल्कि शानदार स्विमिंग पूल, लोगों को पीने के लिए बीयर जैसी सुविधाएं भी मौजूद है। पिछले 90 सालों से ज्यादा समय से लोग यहां ऐसे ही रह रहे हैं।

read more: मुझे नहीं लगवाना कोरोना वैक्सीन, रो-रोकर चिल्लान लगी महिला, वजह जान…


दुनियाभर में लोगों ने इस गांव पर कई डॉक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्म भी बना चुके हैं, यहां पर पड़ोसी, पोस्टमैन और सुपमार्केट डिलेवरी करने वाले लोग अक्सर आते ही रहते हैं, इस गांव का नाम स्पीलप्लाट्ज (Spielplatz) है, जिसका मतलब होता है प्लेग्राउंड यानी खेल का मैदान।

read more: इस अपार्टमेंट में पकड़ी गईं 40 विदेशी लड़कियां, पोर्न वीडियो के ल‍िए चल रहा थ…