Pakistan Balochistan curfew

नए साल से पहले यहां लगाया कर्फ्यू, इस वजह से सरकार को लेना पड़ा बड़ा फैसला

Pakistan Balochistan curfew : प्रांतीय सरकार ने इस सप्ताह के दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ हुए हिंसक संघर्ष में एक पुलिसकर्मी की मौत के बाद बंदरगाह शहर ग्वादर में विरोध प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगाने के साथ कर्फ्यू लागू कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2022 / 11:06 PM IST, Published Date : December 30, 2022/11:04 pm IST

इस्लामाबाद। Pakistan Balochistan curfew : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में प्रांतीय सरकार ने इस सप्ताह के दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ हुए हिंसक संघर्ष में एक पुलिसकर्मी की मौत के बाद बंदरगाह शहर ग्वादर में विरोध प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगाने के साथ कर्फ्यू लागू कर दिया है। एक आधिकारिक वक्तव्य में यह जानकारी दी गयी।

पूर्व मंत्री को 3 साल की जेल, इस मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा

Pakistan Balochistan curfew : मौलाना हिदायतुर रहमान के नेतृत्व में हक दो तहरीक (एचडीटी) नामक संगठन से जुड़े प्रदर्शनकारी लगभग दो महीने से स्थानीय मछुआरों की जगह मशीनीकृत नौकाओं के जरिए अवैध रूप से मछली पकड़ने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस इलाके के स्थानीय मछुआरे अपनी आजीविका के लिए पीढ़ियों से मछली पकड़ने के व्यापार पर निर्भर हैं। आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा विरोध प्रदर्शन इस हफ्ते हिंसक हो गया जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की, जिसके परिणामस्वरूप झड़पें हुईं, जिसमें मंगलवार को एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

Government Scheme: इस योजना की ब्याज दर पर आया बड़ा अपडेट, साल के अंत में पीएम ने किया ये ऐलान

Pakistan Balochistan curfew : पुलिस प्रवक्ता असलम खान ने बताया कि हाशमी चौक पर प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने के बाद कांस्टेबल यासिर के गले में गोली लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लैंगोव ने कहा कि प्रांतीय सरकार ने पहले ही एचडीटी की सभी मांगों को स्वीकार कर लिया है और विरोध का कोई कारण नहीं है।

और भी है बड़ी खबरें…