School Administration Install Hidden Camera in Girls Toilet for Supervision

छात्राओं के वॉशरूम में हिडन कैमरा लगाकर रिकॉर्डिंग कर रहा था स्कूल प्रबंधन, कहा- निगरानी के उद्देश्य किया ऐसा

छात्राओं के वॉशरूम में हिडन कैमरा लगाकर रिकॉर्डिंग कर रहा था स्कूल प्रबंधन! School Administration Install Hidden Camera in Girls Toilet

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 7, 2021/3:33 am IST

इस्लामाबाद: Hidden Camera in Girls Toilet  महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दावा करने वाली पाकिस्तान की इमरान खान सरकार की पोल खुल गई है। दरअसल यहां के एक स्कूल में महिलाओं के वॉशरूम में खुफिया कैमरे लगाए जाने का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि वॉशरूम में पर्दे के ​पीछे हिडन कैमरे लगाए गए थे। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने इस संबंध में अजीबोगरीब तर्क दिया है। प्रबंधन का कहना है कि सिर्फ छात्राओं के वॉशरूम में नहीं बल्कि छात्रों के वॉशरूम में भी कैमरे लगाए गए हैं। फिलहाल मामले की जानकारी मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है और प्रबंधन से स्पष्टीकरण मांगा है।

Read More: नौकरीपेशा पत्‍नी का कमाऊ गाय की तरह इस्‍तेमाल करने की इजाजत नहीं, हाईकोर्ट ने तलाक को दी मंजूरी

Hidden Camera in Girls Toilet पाकिस्तान की मीडिया संस्थान ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, कैमरे महिला टीचर और स्टूडेंट द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले वॉशरूम के साथ-साथ पुरुषों के वॉशरूम में भी लगाए गए थे। एजुकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि छिपे हुए कैमरों के जरिए फीमेल टीचर और स्टूडेंट्स की रिकॉर्डिंग की जा रही थी। वहीं, स्कूल प्रशासन का कहना है कि कैमरे निगरानी के उद्देश्य से लगाए गए थे।

Read More: बड़ी खबर! कैदियों ने जेल में लगाई आग, पथराव में डिप्‍टी जेलर और 30 पुलिसकर्मी समेत कई बंदी घायल 

सफूरा गोठ की स्कीम-33 में स्थित ‘द हैरक्स स्कूल’ की एक शिक्षिका ने तीन नवंबर को प्रांतीय शिक्षा विभाग से शिकायत की थी कि उसने स्कूल के वॉशरूम में छिपे हुए कैमरे देखे हैं। इसके बाद जब प्रशासन ने जांच की तो आरोपों को सही पाया। विभाग ने स्कूल को कारण बताओ नोटिस भेजकर जवाब देने को कहा था, जिस पर स्कूल प्रबंधन की तरफ से कहा गया कि वॉशरूम में कैमरे निगरानी उद्देश्यों के लिए लगाए गए थे। स्कूल के इस जवाब पर नाखुशी जताते हुए विभाग ने उसका रजिस्ट्रेशन सस्पेंड कर दिया है।

Read More: बड़ी खबर! कैदियों ने जेल में लगाई आग, पथराव में डिप्‍टी जेलर और 30 पुलिसकर्मी समेत कई बंदी घायल