इस देश में सिर्फ 1 दिन का बचा है पेट्रोल, डीजल की भी भारी कमी, प्रधानमंत्री ने कहा- त्याग करने के लिए तैयार रहें लोग

petrol and diesel crisis this country : आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की हालात खराब  होती जा रही है। दिन प्रतिदिन स्थिति गहराती जा रही है।

Edited By: , May 17, 2022 / 08:07 PM IST

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की हालात खराब  होती जा रही है। दिन प्रतिदिन स्थिति गहराती जा रही है। सरकार और वहां के लोग काफी परेशान हैं। अब वहां सिर्फ एक दिन का पेट्रोल स्टॉक बचा है। वहीं डीजल की भी भारी कमी है। राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने इस आशय की जानकारी दी।

Read more :Gyanvapi Mosque Survey: जज पर भड़के मुनव्वर राणा, मुस्लिम पक्ष के लिए भी कही ऐसी-वैसी बात 

उन्होंने कहा कि हमारे पास सिर्फ एक दिन का पेट्रोल स्टॉक बचा है। आने वाले कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल वाले हैं। सरकार का लक्ष्य किसी व्यक्ति, परिवार या समूह को नहीं बल्कि संकटग्रस्त देश को बचाना है। उनका इशारा राजपक्षे परिवार और उसके पूर्व प्रभावशाली नेता महिंदा राजपक्षे की ओर था।

Read more :‘आदतन अपराधी हैं आजम खान, नहीं मिलनी चाहिए जमानत’, SC में बेल के विरोध में बोली UP सरकार

खुले बाजार से अमेरिकी डॉलर जुटाएंगे

पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री बनने के बाद टेलीविजन पर प्रसारित राष्ट्र के नाम अपने अपने संबोधन में यूनाईटेड नेशनल पार्टी के नेता विक्रमसिंघे ने कहा कि श्रीलंका की समुद्री सीमा में मौजूद पेट्रोल, कच्चे तेल, भट्ठी तेल की खेपों का भुगतान करने के लिए खुले बाजार से अमेरिकी डॉलर जुटाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सभी को कुछ त्याग करने के लिए तैयार रहना होगा और इस दौरान चुनौतियां का सामना करने के लिए भी कमर कर लें।