सिंगापुर के व्यक्ति पर भारतीय मूल की महिला पर नस्ली हमला करने का आरोप

सिंगापुर के व्यक्ति पर भारतीय मूल की महिला पर नस्ली हमला करने का आरोप

Edited By: , September 11, 2021 / 01:08 PM IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 11 सितंबर (भाषा) भारतीय मूल की एक महिला को सीने में लात से मारने के आरोपी सिंगापुर के एक व्यक्ति पर नस्ली हमला करने और महिला की नस्ली भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप के तहत मामला दर्ज हुआ है। मीडिया में आई खबर से यह जानकारी मिली।

द स्ट्रेट्स टाइम्स की खबर के मुताबिक वोंग शिंग फोंग (30) ने एक निजी शिक्षक हिंदोचा नीता विष्णुभाई को सात मई को कथित तौर पर अपने दाहिने पैर से सीने में लात मारी थी। सिंगापुर के व्यक्ति पर नीता के लिए अभद्र शब्द का इस्तेमाल करने और उनकी नस्ली भावना का अपमान करने के भी आरोप हैं।

शुक्रवार को व्यक्ति पर महिला की नस्ली भावना को ठेस पहुंचाने और नस्ली भावना से प्रेरित होकर हमले करने के आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया। इस साल की शुरुआत में यह मामला सामने आया था।

दो वयस्क बच्चों की मां ने आरोप लगाया था कि वह तेज चल रही थीं और ऐसे में उन्हें मास्क पहने हुए सांस लेने में दिक़्क़त होने लगी तो उन्होंने इससे बचने के लिए अपने मास्क को नाक के नीचे कर लिया था। इस पर आरोपी ने उनसे ठीक से मास्क पहनने के लिए चिल्लाना शुरू किया। महिला के कारण बताने के बाद भी वह उनके लिए कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने लगा, जिसके बाद उन्होंने वहां से चले जाने का निर्णय लिया लेकिन व्यक्ति उनकी तरफ आया और उनके सीने पर लात मार दी।

प्रधानमंत्री ली सीन सूंग और कई अन्य मंत्रियों ने 10 मई को अलग-अलग फेसबुक पोस्ट में इस घटना की निंदा की थी।

भाषा स्नेहा शाहिद

शाहिद