श्रीलंका एक अक्टूबर से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को हटा सकता है

श्रीलंका एक अक्टूबर से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को हटा सकता है

Edited By: , September 28, 2021 / 09:06 PM IST

कोलंबो, 28 सितंबर (भाषा) श्रीलंका एक अक्टूबर से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को खत्म करने की योजना बना रहा है, क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों को लगता है कि देश में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हुआ है और यह कर्फ्यू हटाने के लिए अनुकूल स्थिति है। यह जानकारी सरकार के प्रवक्ता ने मंगलवार को दी।

श्रीलंकाई सरकार ने 20 अगस्त को देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया था और इसे तीन बार बढ़ाया है, क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारी अप्रैल के मध्य से वायरस की तीसरी लहर से जूझ रहे थे।

वृक्षारोपण मंत्री रमेश पथिराणा ने कहा, “श्रीलंका एक अक्टूबर से लॉकडाउन खत्म करने के लिए तैयार है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि मौजूदा स्थिति कर्फ्यू हटाने के लिए अनुकूल है और सरकार को अगले हफ्ते से देश में सामान्य कामकाज के फिर से शुरू होने की उम्मीद है।”

सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि सरकारी और निजी क्षेत्रों के सभी कर्मचारियों को एक अक्टूबर से काम पर आना जरूरी है।

देश में 20 अगस्त को लॉकडाउन लागू हुआ था, जिसके बाद सीमित संख्या में कर्मचारियों को काम पर आने के लिए कहा गया था क्योंकि सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद कर दी गई थीं।

श्रीलंकाई कोविड-19 कार्यबल के प्रमुख और सैन्य कमांडर जनरल शवेंद्र सिल्वा ने कहा, “स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के तहत सार्वजनिक परिवहन का परिचालन फिर से शुरू किया जाएगा।”

जॉन होपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक, श्रीलंका में कोरोना वायरस से अबतक 12,731 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि मंगलवार तक कुल मामले 5,14,952 हो गए हैं।

भाषा

नोमान पवनेश

पवनेश