मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर इस विदेशी शख्स ने किया था हमला ! इस देश से जुड़ रहा कनेक्शन | This man attacked outside the house of most wanted terrorist Hafiz Saeed ! connection to this country

मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर इस विदेशी शख्स ने किया था हमला ! इस देश से जुड़ रहा कनेक्शन

मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर इस विदेशी शख्स ने किया था हमला ! इस देश से जुड़ रहा कनेक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 25, 2021/11:13 am IST

लाहौर। पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों ने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के षड्यंत्रकर्ता और प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के घर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में एक विदेशी नागरिक को हिरासत में लिया है। पाकिस्तान के प्रतिष्ठित समाचार पत्र की खबर के मुताबिक, संदिग्ध व्यक्ति की पहचान पीटर पॉल डेविड के रूप में हुई है और उसे गुरुवार को लाहौर एयपोर्ट से गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें- SBI के बैंक मैनेजर के खिलाफ CBI ने दर्ज किया मामला, तीन सालों में

खबरों के मुताबिक डेविड को कराची जाने वाले एक विमान से उतारकर पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। ऐसा बताया गया है कि वह विस्फोट में इस्तेमाल हुई कार का मालिक है। जानकारी के मुताबिक़, डेविड की यात्राओं के इतिहास से पता चला है कि वह कराची, लाहौर और दुबई लगातार आता-जाता रहता था और इन यात्राओं के पीछे की वजहों और अपनी गतिविधियों के बारे में वह जांचकर्ताओं के सवालों का संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया।

read more: JEE Mains Exam Date 2021 : 17 जुलाई को होगी जेईई की परीक्षा, NEET परीक्षा को लेकर ये है अपडेट

बुधवार सुबह जोहर क़स्बे में बोर्ड ऑफ रेवेन्यू हाउसिंग सोसाइटी में सईद के घर के बाहर एक शक्तिशाली कार बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 21 अन्य घायल हो गए थे। इस विस्फोट से सईद के घर की खिड़कियों और दीवारों को क्षति पहुंची थी।

पढ़ें- शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर करता था पीटीआई टीचर, छात्रा ने फांसी ल…

किसी भी संगठन ने अब तक इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है। खबर में बताया गया है कि कानून लागू करने वाली एजेंसियां एक और संदिग्ध की तलाश कर रही हैं, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि विस्फोटकों से भरी कार को वही संबंधित स्थल तक लेकर आया था। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह कार 2010 में पंजाब प्रांत के गुजरांवाला से चोरी हुई थी और इसे कई बार खरीदा-बेचा गया तथा डेविड इसका अंतिम मालिक था। गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने दावा किया है कि पंजाब पुलिस लौहार में इस विस्फोट के पीछे के दोषियों को गिरफ्तार करने के करीब है।

 
Flowers