कैलिफोर्निया में विमानों की टक्कर में तीन लोगों की मौत : अधिकारी |

कैलिफोर्निया में विमानों की टक्कर में तीन लोगों की मौत : अधिकारी

कैलिफोर्निया में विमानों की टक्कर में तीन लोगों की मौत : अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : August 20, 2022/9:12 am IST

कैलिफोर्निया (अमेरिका), 20 अगस्त (एपी) उत्तरी कैलिफोर्निया में एक ग्रामीण इलाके में हवाईअड्डे पर उतरने की कोशिश के दौरान दो छोटे विमानों की टक्कर में तीन लोगों और एक कुत्ते की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सांताक्रूज काउंटी शेरिफ कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि वाटसनविले नगर हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार को विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मारे गए लोगों के नाम उनके परिवारों को सूचित किए जाने के बाद जारी किए जाएंगे।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के हवाई सुरक्षा जांचकर्ता फैबियन सालाजार ने कहा कि दुर्घटना के दौरान दो इंजन वाले सेसना 340 में दो लोग और एक कुत्ता सवार था तथा एक इंजन वाले सेसना 152 में केवल पायलट था। सालाजार ने कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि एक विमान निर्धारित मार्ग पर चल रहा है और एक विमान हवाईअड्डे पर उतरने वाला था।’’

एफएए रिकॉर्ड के अनुसार, सिंगल-इंजन सेसना 152 को मोंटेरे बे एविएशन इंक में पंजीकृत किया गया था। सेसना 340 को एएलएम होल्डिंग एलएलसी में पंजीकृत किया गया था, जो मध्य कैलिफोर्निया के एक शहर विंटन में स्थित एक कंपनी है।

सालाजार ने कहा कि जांचकर्ता अभी सबूत जुटा रहे हैं और चश्मदीदों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि इस घातक टक्कर की प्रारंभिक रिपोर्ट एनटीएसबी से दो सप्ताह में मिलने की उम्मीद है।

वाटसनविले, मोंटेरे बे के पास एक ग्रामीण इलाका है जो सैन फ्रांसिस्को से लगभग 160 किलोमीटर दक्षिण में है।

एपी सुरभि गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)