Total Lockdown news 2021 : Total Lockdown in Bangladesh for 14 days

पूरे देश में 14 दिनों तक टोटल लॉकडाउन, तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए यहां लिया गया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 23, 2021/10:28 pm IST

Total Lockdown news 2021

Total Lockdown news 2021 : बांग्लादेश ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शुक्रवार को 14 दिनों के लिए कठोर प्रतिबंध वाला राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किया। दरअसल, यह आशंका बढ़ रही है कि बकरीद से पहले प्रतिबंधों में ढील दिये जाने से कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हो सकती है क्योंकि लाखों की संख्या में लोग यह त्योहार मनाने अपने गांवों में लौटे थे।

Read More: Tokyo Olympics का भव्य आगाज, पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह, कल इन खेलों में दम दिखाएंगे indian Player

सरकार ने कहा कि हर किसी को अवश्य ही घरों के अंदर ही रहना है क्योंकि कार्यालय, अदालतें, वस्त्र फैक्टरी और निर्यातोन्मुखी उद्योग बंद रहेंगे। मंत्रिमंडल संभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया, कठोर लॉकडाउन का आदेश अगले 14 दिनों के लिए दिया गया है। पूर्व के प्रतिबंधों के उलट इस बार निर्यातोन्मुखी फैक्टरी भी इसके दायरे में आएंगी।

Read More: प्रदेश के अधिकतर इलाकों मे भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

लोक प्रशासन मामलों के कनिष्ठ मंत्री फरहाद हुसैन ने कहा कि यह लॉकडाउन पिछली बार की तुलना में कहीं अधिक कठोर होगा। सेना के जवानों और अर्द्धसैनिक बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) तथा एलिट अपराध रोधी रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के कर्मियों के पुलिस के साथ राजधानी ढाका और अन्य शहरों की सड़कों पर तथा उनके प्रवेश द्वारों पर बंद लागू करने के लिए उतरने के बीच उनका यह बयान आया है। स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशालय के मुताबिक देश में शुक्रवार को कोविड-19 से 166 लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमण के 6,364 नये मामले सामने आए।

Read More: सैनिक लौटे हैं.. संबंध अब भी वही, अमेरिका ने तालिबान…