Turkey Earthquake Prediction Terrible earthquake was predicted

3 दिन पहले ही हो चुकी थी तुर्की में भीषण भूकंप की भविष्यवाणी, इस शख्स ने बताया था आएगा ‘महाविनाश’

Edited By: , February 7, 2023 / 12:40 PM IST

Turkey Earthquake Prediction: तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप में 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। 2000 से ज्यादा इमारतें धराशायी हो चुकी हैं। हैरानी की बात यह हैं की इस महाविनाश की भविष्यवाणी पहले ही कर दी गई थी। इतना ही नहीं बल्कि इस भूकंप के बाद आने वाले आफ्टर शॉक के बारे में भी ट्विटर पर बता दिया गया था।

सुहागरात पर ही खुल गई दुल्हन की पोल, कमरे में जाते ही उड़े दूल्हे के होश, जानें पूरा मामला

Turkey Earthquake Prediction: दरअसल, भूकंपीय गतिविधि का अध्ययन करने वाले सोलर सिस्टम जियोमेट्री सर्वे (SSGEOS) के एक रिसर्चर्स फ्रैंक हूगरबीट्स ने ट्विटर पर तीन दिन पहले ही भविष्यवाणी की थी कि आज नहीं तो कल दक्षिण-मध्य तुर्किए (तुर्की), जॉर्डन, सीरिया और लेबनान के आसपास के क्षेत्र में 7.5 तीव्रता का भूकंप आएगा। हालांकि उनके इस ट्वीट को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया।कुछ लोगों ने इस ट्वीट पर उन्हें एक झूठा वैज्ञानिक करार दिया और उनकी पहले की भविष्यवाणियों पर भी सवाल उठाया।

पूर्व मुख्यमंत्री की अचानक बिगड़ी तबियत, अस्पताल में कराया गया भर्ती, बेटे ने दी स्वास्थ्य की जानकारी

Turkey Earthquake Prediction: इसमें सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि सोमवार को एक बार भूकंप आने के ठीक बाद हूगरबीट्स ने अपनी शोध एजेंसी SSGEOS के एक पोस्ट को रीट्वीट किया, जिसमें एक फिर से एक बड़े भूकंप की आशंका जताई गई थी। इस ट्वीट के लगभग तीन घंटे बाद तुर्किए (तुर्की) में रिक्टर पैमाने पर 7.6 की तीव्रता वाला दूसरा भूकंप आया। ऐसे में हूगरबीट्स की दूसरी भविष्यवाणी भी सच साबित हुई और तुर्की समेत सीरिया में तबाही का मंजर देखने को मिला।

प्रदेश के CM आज बेटियों को देंगे छात्रवृत्ति की सौगात, 3 लाख से ज्यादा लाड़ली लक्ष्मियों के खाते में आएंगे इतने रुपये

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें