अमेरिका : फिलाडेल्फिया में मकान में लगी आग में आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत

दो मंजिला मकान में लगी आग से 8 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

अमेरिका : फिलाडेल्फिया में मकान में लगी आग में आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 6, 2022/8:55 am IST

फिलाडेल्फिया (अमेरिका), छह जनवरी (एपी) अमेरिका के फिलाडेल्फिया में दो मंजिला मकान में लगी आग में आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई। दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- LKG, UKG ऑफलाइन कक्षाएं बंद करने की तैयारी.. 5वीं की छात्रा और स्कूल टीचर निकली संक्रमित, यहां 10 जगहों पर बना कंटेनमेंट जोन

अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों को अस्पताल भेजा गया है और अन्य पीड़ितों की तलाश की जा रही है। अधिकारियों ने घटना में और अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका जतायी है। इस मकान में 26 लोग रहते थे।

पढ़ें- राजधानी सहित 20 जिलों में अगले दो दिन बारिश और ओले गिर सकते हैं, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

दमकल अधिकारियों ने बताया कि प्रतीत होता है कि मकान में आग लगने की सूचना देने वाला अलार्म काम नहीं कर रहा था। बुधवार तड़के लगी आग का कारण भी ज्ञात नहीं है लेकिन यह शहर में हुआ अब तक का सबसे बड़ा हादसा है जिसमें आग लगने की वजह से इतने अधिक लोगों की जान गई है।

पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. SECR की 8 ट्रेनें 6 से 11 जनवरी तक रद्द, सफर पर निकलने से पहले देख लें सूची

अधिकारियों ने घटना में मारे गए लोगों के नाम, उम्र की जानकारी नहीं दी है। आग सुबह साढ़े छह बजे से पहले लगी थी। कम से कम आठ लोग आग से बच निकलने में सफल रहे। परिवार के लोगों ने फेसबुक पर दो पीड़ितों की पहचान की है। दोनों बहनें हैं – रोजली मैकडोनल्ड (33) और वर्जीनिया थॉमस (30)। दोनों के कई बच्चे हैं हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आग लगने की घटना के वक्त वहां कितने बच्चे मौजूद थे या उनके कितने बच्चों की मौत हुई।

पढ़ें- शमिता शेट्टी बनेंगी बिग बॉस की विनर? साईं के दरबार में शिल्पा.. बहन की जीत के लिए मांगा आशीर्वाद

दमकल अधिकारियों ने इससे पहले बताया था कि घटना में 13 लोगों की मौत हुई है जिनमें सात बच्चे हैं लेकिन बाद में बुधवार शाम उन्होंने बताया कि मरने वालों में आठ बच्चे और चार वयस्क हैं। दमकल अधिकारी मकान से एक बच्चे को बचाने में सफल रहे लेकिन बाद में उसकी भी मौत हो गई।

पढ़ें- 10वीं कक्षा तक के स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने के निर्देश.. इस राज्य का अहम फैसला

घटना फेयरमाउंट इलाके में हुई है जो शहर के उत्तर पश्चिम में स्थित है। यहां फिलाडेल्फिया म्युजियम ऑफ आर्ट भी स्थिति है। अधिकारियों ने घटना स्थल के पास दिन में संवाददाता सम्मेलन भी किया।