अमेरिका स्वतंत्रता दिवस परेड गोलीबारी: छह लोगों की मौत, पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ा |

अमेरिका स्वतंत्रता दिवस परेड गोलीबारी: छह लोगों की मौत, पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ा

अमेरिका स्वतंत्रता दिवस परेड गोलीबारी: छह लोगों की मौत, पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 5, 2022/8:52 am IST

हाईलैंड पार्क (अमेरिका), पांच जुलाई (एपी) अमेरिका में शिकागो शहर के हाईलैंड पार्क के निकट सोमवार को स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान हुई गोलीबारी में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने गोलीबारी में शामिल 22 वर्षीय संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है।

हालईलैंड पार्क पुलिस के प्रमुख लो. जोगमेन ने पहले बताया था कि संदिग्ध की पहचान ई. क्रिमो के तौर पर की गई है और ऐसा माना जा रहा है कि उसके पास हथियार थे और वह सभी की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है। हालांकि, पुलिस ने संदिग्ध की हमलावर होने की पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने सोमवार शाम को उसे पकड़ा।

पुलिस ने बताया कि अमेरिका में शिकागो शहर के हाईलैंड पार्क के निकट सोमवार को स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान हमलावर ने किसी इमारत की छत से गोलीबारी की थी। गोलीबारी में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 30 अन्य लोग घायल हो गए। गोलीबारी शुरू होते ही परेड में शामिल होने आए सैकड़ों लोग इधर-उधर भागते दिखे।

इलिनॉयस के गवर्नर जे.बी. प्रिट्ज़केर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका के जश्न को इस तरह से बर्बाद किया जाना काफी दुखद है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं बेहद हताश हूं क्योंकि ऐसा नहीं होना चाहिए… हम ‘फोर्थ ऑफ जुलाई’ का जश्न साल में एक बार मनाते हैं और भीड़ पर गोलीबारी की घटनाएं अब अमेरिका में हर सप्ताह होने लगी हैं।’’

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा था कि वह और प्रथम महिला जिल बाइडन ‘‘स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिकी समुदाय पर बंदूक से हुए इस हमले से बेहद स्तब्ध हैं।’’

एपी निहारिका सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers