अमेरिका ने कनाडा से नाकेबंदी समाप्त करने के लिए संघीय शक्तियों का उपयोग करने का आग्रह किया |

अमेरिका ने कनाडा से नाकेबंदी समाप्त करने के लिए संघीय शक्तियों का उपयोग करने का आग्रह किया

अमेरिका ने कनाडा से नाकेबंदी समाप्त करने के लिए संघीय शक्तियों का उपयोग करने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 11, 2022/11:12 am IST

टोरंटो (कनाडा), 11 फरवरी (एपी) अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडन प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की सरकार से उनके देश में कोविड-19 प्रतिबंधों के विरोध में की गई ट्रक नाकेबंदी को समाप्त करने के लिए अपनी संघीय शक्तियों का उपयोग करने का आग्रह किया, क्योंकि प्रदर्शन से सीमा के दोनों ओर ऑटो संयंत्रों को बंद करना पड़ा या उत्पादन रोकना पड़ा।

‘फ्रीडम कॉन्वॉय’ आंदोलन के तहत लगातार चौथे दिन ट्रक चालकों ने विंडसर, ओंटारियो को डेट्रॉइट से जोड़ने वाले एंबेसडर ब्रिज को अवरुद्ध कर दिया, जिससे दोनों देशों के बीच ऑटो कलपुर्जे और अन्य उत्पादों का परिवहन बाधित हो गया है।

व्हाइट हाउस ने कहा कि गृह सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मेयरकास और परिवहन मंत्री पीट बटिगिएग ने कनाडा में अपने समकक्षों से बात की और उनसे गतिरोध को सुलझाने में मदद करने का आग्रह किया। कनाडा के संघीय सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री मार्को मेंडिसिनो ने कहा कि रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस को विंडसर, ओटावा और कॉउट्स, अल्बर्टा भेजा जा रहा है जहां की सीमा पर भी प्रदर्शनकारियों ने नाकेबंदी की है।

संघीय सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि वे किसी भी विकल्प से इनकार नहीं कर रहे हैं। ट्रूडो ने बृहस्पतिवार देर रात को कनाडा के विपक्षी नेताओं के साथ ऑनलाइन मुलाकात की और कहा कि उन्होंने विंडसर के महापौर से बात की है। ट्रूडो ने कहा कि यह सीमा के दोनों ओर श्रमिकों और अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान पहुंचा रहा है।

एपी सुरभि धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)