Vaccination of school children in this country has been approved, 30 lakh children will get the first dose

इस देश में स्कूली बच्चों के वैक्सीनेशन को मिली मंजूरी, 30 लाख बच्चों को लगेगा फर्स्ट डोज

Vaccination of school children in this country has been approved, 30 lakh children will get the first dose

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 20, 2021/9:33 pm IST

लंदन, 20 सितंबर (भाषा) ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग ने स्कूली बच्चों को कोविड का टीका लगाने की मंजूरी दे दी है और देश के टीकाकरण अभियान के हालिया विस्तार में 12 से 15 साल के बच्चों को शामिल किया गया है।

read more : पूर्व केंद्रीय मंत्री का कथित अश्लील वीडियो वायरल,  सफाई देकर कहा-ये विरोधियों की हरकत 

सरकार द्वारा ब्रिटेन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की सिफारिश पिछले सप्ताह स्वीकार किए जाने के बाद इस आयुवर्ग (12 से 15 साल) के करीब 30 लाख बच्चे फाइजर/बायोएनटेक के टीके की एक खुराक लेने के पात्र हो गए हैं। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड ने इस सप्ताह अपने स्कूलों में टीकाकरण शुरू कर दिया है जबकि वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में अगले सप्ताह से टीकाकरण शुरू होगा।

read more : सेलूद में आयोजित सहकारिता सम्मेलन में सीएम भूपेश ने की शिरकत, दी कई बड़ी सौगातें

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने बताया, ‘‘12 से 15 साल के बच्चों को आज से टीका लगवाते हुए देखना बहुत सुखद है… बच्चों को कोविड से बचाने और उनकी शिक्षा के रास्ते में आ रही बाधा को न्यूनतम करने के अपने वादे को सरकार पूरा कर रही है।’’

read more : किंग कोबरा और मॉनिटर छिपकली के बीच हुई ताड़तोड़ फाइट, देखिए किसकी हुई जीत

उन्होंने कहा, ‘‘टीके ने लोगों की जीवन रक्षा और संक्रमण की दर को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और वह 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के बच्चों/वयस्कों के लिए हमारे प्रतिष्ठित मेडिकल नियामक के सुरक्षा और प्रभाव के कड़े मानदंडों पर खरा उतरा है।’’राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने कहा कि इस सप्ताह से सैकड़ों स्कूलों में टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

 
Flowers