किंग कोबरा और मॉनिटर छिपकली के बीच हुई ताबड़तोड़ फाइट, देखिए किसकी हुई जीत

किंग कोबरा और मॉनिटर छिपकली के बीच हुई ताड़तोड़ फाइट! Rare battle between King Cobra and monitor lizard, video goes viral

Edited By: , November 23, 2021 / 04:29 PM IST

कोच्चि: यहां से 50 किलोमीटर दूर मध्य केरल के मलयाटोर के अंतर्गत थुंडम रेंज में एक जंगली इलाके में रविवार को किंग कोबरा और मॉनिटर छिपकली के बीच एक दुर्लभ लड़ाई देखी गई। इस दौरान वहां गश्त कर रहे वन अधिकारियों ने इस लड़ाई को कैमरे में कैद कर लिया।

Read More: पूर्व केंद्रीय मंत्री का कथित अश्लील वीडियो वायरल,  सफाई देकर कहा-ये विरोधियों की हरकत 

जंगल से गुजरने वाली एक सड़क पर सरीसृपों के बीच यह झड़प हुई। थुंडम के वन रेंजर मोहम्मद रफी ने कहा, ”यह बेहद दुर्लभ दृश्य था।” उन्होंने कहा कि उनके सहयोगियों ने इलाके में गश्त के दौरान लड़ाई देखी। रफी ने बताया, ”वे लड़ाई के बीच में ही मौके पर पहुंच गए। जब सांप जंगल की ओर गया, तो मॉनिटर छिपकली विपरीत दिशा में चली गई जहां एक नहर थी।”

Read More: गणेश प्रतिमाओं के विर्सजन में लापरवाही बरतने वालों पर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, 3 कर्मचारियों को किया बर्खास्त

रेंजर ने कहा, ”मेरे सहयोगियों ने उनकी लड़ाई खत्म होने के बाद दोनों सरीसृपों की गतिविधियों पर नजर रखी। किंग कोबरा ने मॉनिटर छिपकली को कई बार डंसा, लेकिन उसके शरीर पर जहर का कोई लक्षण नहीं दिखा।” उन्होंने कहा कि सांप भी बच गया। हालांकि मॉनिटर छिपकली ने उस पर अपने मजबूत पंजों, दांतों, पूंछ से हमला किया। उन्होंने कहा कि यह ज्ञात नहीं है कि किस सरीसृप ने पहले हमला किया। इस लड़ाई का वीडियो वायरल हो गया है। अधिकारियों के अनुसार, थुंडम वन रेंज में मॉनिटर छिपकली और किंग कोबरा दोनों ही अच्छी संख्या में मौजूद हैं।

Read More: मुझे कम बोलने के लिए चेताती रही हैं, लेकिन खुद…दिग्गी ने उमा भारती को लिया आड़े हाथों