‘मुझे क्यों पैदा किया’, डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लड़की ने जीता करोड़ों रुपए, जानें अजीबोगरीब मामला

लोग ये पूछ रहे कि आखिर वह ऐसा क्यों कहा हैं कि 'मुझे क्यों पैदा किया'।

Edited By: , December 3, 2021 / 07:21 AM IST

ब्रिटेन। 20 साल की लड़की ने मां के डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर करोड़ों रुपए जीता हैं। ब्रिटेन से सामने आए अजीबोगरीब मामला सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं लोग ये पूछ रहे कि आखिर वह ऐसा क्यों कहा हैं कि ‘मुझे क्यों पैदा किया’। वहीं डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज करवाने का कारण पूछ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : भिलाई के बचे हुए तीन वार्डों के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों का किया ऐलान, देर रात चली बैठक में नामों पर लगी अंतिम मुहर

दरअसल एवी टूम्ब्स नामक लड़की इन दिनों सोशल मीडिया में छाई हुई। एक पोस्ट से सुर्खियों में आई लड़की ने डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी एक लापरवाही के कारण वह दिव्यांग पैदा हुई है। सोशल मीडिया यूजर्स के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उसका का जन्म साल 2001 में लिपोमाइलोमेनिंगोसेले के साथ हुआ। यह एक तरह की विकलांगता है जिसे मेडिकल साइंस की भाषा में स्पाइना बिफिडा के नाम से भी जाना जाता है। इसी बीमारी की वजह से एवी ने डॉक्टर पर मुकदमा करके हर्जाना मांगा था।

यह भी पढ़ें : अपार्टमेंट के बंद फ्लैट में मिला डॉक्टर का शव, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

आगे बताया कि डॉक्टर फिलिप मिशेल ने उसके जन्म से पहले उसकी मां को सही दवा की सलाह नहीं दी जिस वजह से वह दिव्यांग पैदा हुई। अगर डॉक्टर मिशेल ने उसकी मां को गर्भावस्था के दौरान सही दवा सलाह दी होती तो वह भी आज सामान्य लोगों की तरह जिंदगी जी रही होती।

यह भी पढ़ें : सुसाइड पॉइंट बना राज्य का ये मशहूर किला! एक साल में 24 से ज्यादा युवाओं ने की खुदकुशी

इसी के चलते डॉक्टर मिशेल से हर्जाने के तौर पर करोड़ों रुपये मांगे। बता दें कि एवी भले ही दिव्यांग हैं लेकिन फिर भी वह एक बेहतरीन घूड़सवार हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट evie.toombes पर 22 हजार से भी ज्यादा फॉलोअलर्स हैं।

यह भी पढ़ें : नए वैरिएंट से निपटने मध्यप्रदेश में तैयारियां शुरू, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘नो मास्क नो मूवमेंट’ अभियान का किया आगाज

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !