AAI recruitment 2022 Bumper Vacancy in Airport Authority of India

AAI recruitment 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली है बंपर वैकेंसी, मिलेगी मोटी सैलरी, जल्द करें अप्लाई

AAI recruitment 2022: AAI ने जूनियर कार्यकारी के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जून से शुरू कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:50 PM IST, Published Date : June 15, 2022/2:51 pm IST

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने जूनियर कार्यकारी के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जून से शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई 2022 है।

शैक्षिक योग्यता  
भौतिकी और गणित के साथ विज्ञान (बीएससी) में तीन साल की पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री। या किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री। (भौतिकी और गणित किसी एक सेमेस्टर पाठ्यक्रम में विषय होने चाहिए।

पात्रता मापदंड
आयु सीमा: 14 जुलाई 2022 को अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। ऊपरी आयु सीमा में पीडब्ल्यूडी के लिए 10 साल, एससी/एसटी के लिए 5 साल और ओबीसी (गैर-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए 3 साल की छूट है। अधिक विवरण के लिए अधिसूचना देखें

Read more: जीत गई जिंदगी: 5 प्वॉइंट्स में जानें, कैसे सक्सेज हुआ देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन 

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला उम्मीदवारों को केवल 81 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, पीडब्ल्यूडी और एएआई में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के एक वर्ष को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले प्रशिक्षुओं को किसी भी शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

रिक्तियों के लिए आवेदन करने के चरण

  • आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं
  • होमपेज पर, “करियर” टैब पर क्लिक करें
  • विज्ञापन के तहत एएआई में जूनियर कार्यकारी (वायु यातायात नियंत्रण) के पद के लिए सीधी भर्ती के खिलाफ उपलब्ध पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़े
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करे
  • आवेदन करने के लिए सीधा लिंक।

Read more:  देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन सफल, जिसे पूरे होने में लगे 5 दिन 104 घंटे 

ये होगी सैलरी 
जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर चयनित होने वाले  उम्मीदवारों को 40000 से लेकर 140000 रुपये सैलरी दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन / वॉयस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। डीवी/वॉयस टेस्ट के लिए चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबर केवल एएआई की वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे।

 
Flowers